IND vs AUS / टीम इंडिया के प्रैक्टिस का फनी वीडियो हुआ वायरल, देखकर आप भी हो जाओगे खुश, वीडियो वायरल

Zoom News : Dec 15, 2020, 10:50 PM
IND vs AUS: एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वीरवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट से पहले टीम इंडिया हर तरह से खुद को तैयार कर रही है। फिर चाहे तैयारी मानसिक हो या शारीरिक। और इसी के तहत रविवार को टीम इंडिया की एक ड्रिल का फनी वीडियो सामने आया, जिसमें खिलाड़ियों अलग-अलग ग्रुप में अलग तरह की एक्सरसाइज करते दिखायी पड़े। यूं तो ये वीडियो चंद ही सेकेंड का है, लेकिन खिलाड़ियों की ड्रिल का अंदाज बहुत ही मजाकिया है, जो आपको गुदगुदाने पर मजबूर कर देगा!

ये ड्रिल एक बार भले ही आपको अजीब लगें, लेकिन मॉडर्न क्रिकेट दौर में वैज्ञानिक और मनोवैज्ञानिक पहलुओं से इन ड्रिल के बहुत ही ज्यादा मायने हैं। इस ड्रिल को लेकर बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक हेंडल से 26 सेकेंड का वीडियो पोस्ट किया है। पहली ड्रिल्स में सभी खिलाड़ी दो-दो के ग्रुप में एक-दूसरे से गुत्थागुत्थी करते दिख रहे हैं, तो दूसरी ड्रिल में भी खिलाड़ी दो-दो के ग्रुप में एक दूसरी तरफ हाथ से गेंद को उछाल रहे हैं। 

बीसीसीआई ने लिखा कि यह नेट सेशन से पहले खिलाड़ियों की यह बहुत ही फनी ड्रिल्स है। वास्तव में ये ड्रिल्स खिलाड़ियों को अपने शरीर को पूरी तरह खोलने में खासी मदद करती हैं। निश्चित तौर पर प्रदेश से लेकर निचले स्तर तक की क्रिकेट में भी कोचों द्वारा इन ड्रिल्स को आजमाने की जरूरत है। कुल मिलाकर टीम इंडिया पहले टेस्ट की तैयारी में अपनी तरफ से कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ रही है। अब देखते हैं कि टी20 मुकाबलों में फील्डिंग में स्कूली स्तर का प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की ये ड्रिल्स कितनी मदद करती हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER