Emergency Landing In Nepal / पोखरा एयरपोर्ट पर उड़ान भरने के बाद विमान ने खोया संतुलन, 7 मिनट में कराई आपात लैंडिंग

Zoom News : Sep 04, 2022, 11:08 AM
Nepal Emergency Landing: नेपाल के पोखरा एयरपोर्ट (Pokhara Airport) से उड़ान भरने के सात मिनट के भीतर एक विमान की आपातकालीन लैंडिंग (Emergency Landing) करवाई गई. विमान मस्टैंग के लिए उड़ान भरा था लेकिन पायलट (Pilot) को थोड़ी देर बाद ही कुछ खराबी महसूस हुई जिसके चलते आनन-फानन में इसती आपात लैंडिंग की गई. विमान को सुरक्षित उतार लिया गया है.

फिलहाल घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है. सभी यात्री सुरक्षित हैं और उनका स्वास्थ्य भी अच्छा है. समाचार एजेंसी एएनआई ने हवाई अड्डे के अधिकारी के हवाले से जानकारी दी है.

यहां बता दें कि इससे पहले मई के महीने में नेपाल के मस्तंग जिले में एक विमान दुर्घनाग्रस्त हो गया था. ये विमान पहाड़ी जिले में मौसम खराब होने की वजह से दुर्घटनाग्रस्त हुआ था. इस हादसे में 22 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी. अधिकारियों ने बताया था कि ये विमान खराब मौसम की वजह से बाएं की जगह दाएं मुड़ गया था. जिसकी वजह से विमान पहाड़ों से टकरा गया और दुर्घटनाग्रस्त हो गया था.

4 भारतीय नागरिक भी शामिल

मई के महीने में जो विमान दुर्घटनाग्रस्त ( Plane Accident) हुआ था उसमें 4 भारतीय भी शामिल थे जिसमें इन लोगों की भी मौत हो गई थी. साल 2016 में तारा एयरलाइंस (Tara Airlines) का ही विमान इसी मार्ग पर दुर्घटनाग्रस्त हुआ था, जिससे उसमें सवार सभी 23 लोगों की मौत हो गई थी. इसके अलावा साल 2018 में यूएस-बांग्ला एयर (US Bangla Air) का विमान त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Trubhuvan International Airport) पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और उसमें सवार 51 लोगों की मौत हो गई थी.

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER