देश / उड़ान के बीच में यात्री की मौत होने के बाद दिल्ली वापस लौटा यूएस जा रहा विमान

Zoom News : Dec 04, 2021, 05:57 PM
नई दिल्‍ली: दिल्‍ली से अमेरिका जा रहे एयर इंडिया के विमान में एक पैसेंजर की यात्रा के दौरान मौत हो गई। इसके बाद फ्लाइट को वापस राजधानी लाया गया। दिल्‍ली एयरपोर्ट से उड़ान भरने के तीन घंटे के बाद विमान को वापस लौटाया गया।

एयर इंडिया के एक अधिकारी ने बताया, 'यह फ्लाइट दिल्‍ली से अमेरिका के नेवार्क जा रही थी। फ्लाइट के उड़ान भरने के 3 घंटे बाद विमान में मेडिकल इमरजेंसी सामने आई।'

एयरपोर्ट के डॉक्टरों की एक टीम विमान में पहुंची। पूरी सावधानी से जांच करने के बाद पैसेंजर को मृत घोषित कर दिया गया। पैसेंजर अमेरिकी नागरिक था। वह अपनी पत्नी के साथ ट्रैवल कर रहा था।

एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने बताया, '4 दिसंबर को दिल्ली से नेवार्क जाने वाली उड़ान संख्या एआई-105 वापस लौट आई। उड़ान के दौरान एक पुरुष यात्री की मौत के बाद ऐसा करना पड़ा। यह अमेरिकी नागरिक था। वह अपनी पत्‍नी के साथ नेवार्क जा रहा था'

यह फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट पर सुरक्षित रूप से उतरी। फ्लाइट टाइम ड्यूटी लिमिटेशन (FDTL) के नियमों के अनुसार, फ्लाइट ऑपरेशन के लिए चालक दल के एक और बैच का बंदोबस्‍त किया गया।

अधिकारी ने बताया कि नए क्रू मेंबर्स के साथ विमान ने लगभग चार बजे उड़ान भरी। आगे की कानूनी औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए पूरे केस की सूचना एयरपोर्ट पुलिस को दी गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER