IND vs WI / विराट की आखों में खटकता था जो खिलाड़ी, रोहित ने सरेआम बजा दिया उसकी वापसी का डंका!

Zoom News : Feb 05, 2022, 07:06 PM
वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया (Team India) कल से 3 मैचों की वनडे सीरीज में भिड़ने वाली है. परमानेंट कप्तान बनने के बाद ये रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की पहली वनडे सीरीज होगी. रोहित लंबे समय के बाद टीम के कप्तान चुने गए हैं. रोहित के कप्तान बनने के बाद कई खिलाड़ियों को उम्मीद थी कि उनकी टीम में वापसी शायद होगी. अब रोहित ने पहले वनडे से पहले दो खिलाड़ियों की टीम में वापसी कराने के संकेत दिए हैं. 

रोहित कराएंगे इन 2 खिलाड़ियों की वापसी

कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कल पहले वनडे से पहले खुलासा किया कि वो दो खिलाड़ियों की टीम में वापसी कराने वाले हैं. इन दोनों खिलाड़ियों का नाम है कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल. पहले कुलदीप और चहल की 'कुलचा' नामक जोड़ी टीम इंडिया की ताकत मानी जाती थी, लेकिन 2019 वर्ल्ड कप के बाद इन दोनों खिलाड़ियों को टीम में एकसाथ नहीं देखा जाता था. लेकिन अब रोहित ने संकेत दिए हैं कि उनकी कप्तानी में इन दोनों खिलाड़ियों को खूब मौके दिए जाएंगे. 

रोहित ने किया साफ

रोहित (Rohit Sharma) ने मैच से पहले कहा, 'चहल और कुलदीप यादव ने पहले से भारत के लिए कमाल करते आ रहे हैं और उन्होंने बहुत प्रभाव भी डाला है. अगल संयोजन के चलते उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया था. लेकिन यह निश्चित रूप से मेरे दिमाग में है कि उन्हें एक साथ प्लेइंग 11 में शामिल करूं.' रोहित ने स्वीकार किया कि कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की कलाई-स्पिन की सफल जोड़ी को शामिल किया गया है. भारत बीच के ओवरों में विकेट लेने के लिए अच्छी योजना बनाएगा. शर्मा ने सितंबर 2021 में घुटने की चोट और सर्जरी के बाद से यादव को खेलने में जल्दबाजी करने के प्रति आगाह किया. उन्होंने कहा, 'कुलदीप, विशेष रूप से, पिछले आईपीएल के बाद से नहीं खेले हैं, वह चोटिल हो गए और तब से बाहर हैं. इसलिए, हम नहीं चाहते हैं कि वह चीजों में जल्दबाजी करें.'

लंबे समय से नहीं खेले एक साथ

कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल एक दूसरे के साथ लंबे समय से नहीं खेल पाए हैं. 2019 वर्ल्ड कप तक ये दोनों टीम के मुख्य स्पिन गेंदबाज हुआ करते थे. मिडिल ओवरों में ये गेंदबाज विकेट लेने के साथ-साथ रन भी रोकते थे. लेकिन जब से टीम इंडिया को वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है तभी से इन दोनों की जोड़ी टूट गई. टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में भी इन दोनों खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया गया. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER