Petrol-Diesel Price / पेट्रोल और डीजल की कीमत में होने वाली है बढ़ोत्तरी! पेट्रोलियम मंत्री का आया ये बयान?

Zoom News : Oct 13, 2023, 05:44 PM
Petrol-Diesel Price: इजराइल-फिलिस्तीन संघर्ष के बीच पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर सरकार की ओर बड़ा बयान आ गया है. सरकार ने साफ कह दिया है कि आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा देखने को मिल सकता है. वास्तव में मिडिल ईस्ट में चल रहे संघर्ष के बाद कच्चे तेल की कीमतों में इजाफा देखने को मिल रहा है. इसकी वजह बड़ी वजह कच्चे तेल की अवेलेबिलिटी को लेकर. अगर कच्चे तेल की सप्लाई कम होती है तो कीमतों में इजाफा होना तय है. जिसके बाद सरकार को पेट्रोल और डीजल की कीमत में इजाफा करना पड़ सकता है.

हरदीप सिंह पुरी का बड़ा बयान

फ्यूल की कीमतों पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि हम तीन चुनौतियों से निपट रहे हैं- उपलब्धता, सामर्थ्य और स्थिरता. फिलहाल हमें उपलब्धता को लेकर चिंता नहीं हैं, क्योंकि जिन देशों से हम कच्चा तेल आयात करते हैं, उनकी संख्या 27 से बढ़कर 39 हो गई है… अगर एक क्षेत्र में समस्या है तो हम दूसरे क्षेत्र से अपनी आपूर्ति प्राप्त कर सकते हैं. जहां तक सामर्थ्य का सवाल है, यह उपलब्धता से जुड़ा है… कीमतें बढ़ सकती हैं यदि बाज़ारों में उपलब्ध तेल की मात्रा अचानक कम हो जाती है. स्थिरता के लिए, हमने हरित ऊर्जा संक्रमण में अपनी स्थिति को कमजोर नहीं होने दिया है.”

इजराइल और हमास पर क्या बोले हरदीप

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इजराइल और हमास के बीच चल रहे युद्ध को लेकर कहा कि भारत आतंकवाद झेल रहा है और हमेशा आतंकवाद की निंदा करता आया है और करता रहेगा . चंडीगढ़ पहुंचे हरदीप पुरी बोले आज सवाल ये नहीं है की आतंकवाद की क्या परिभाषा है क्योंकि कुछ के लिए आतंकवादी फ्रीडम फाइटर्स हो सकते हैं कुछ के लिए महज आतंकवादी पर आज मुद्दा है की मासूम civilians को किसी भी सूरत में निशाना नहीं बनाया जा सकता चाहे कारण कुछ भी हो. आप निर्दोष नागरिकों को नहीं मार सकते. यदि आप राक्षस को खाना खिलाएंगे, तो राक्षस आपको खा जाएगा. हम इसके खिलाफ हैं. आतंकवादी सबसे बुनियादी अधिकार जीने के अधिकार को छीन लेते हैं. उन्होंने कहा की भारत यह सुनिश्चित कर रहा है कि पेट्रोलियम की आपूर्ति प्रभावित न हो और हम इस दिशा में काम कर रहे हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER