साड़ी नॉट सॉरी / साड़ी की वजह से महिला को रेस्टोरेंट ने नहीं दी एंट्री, ऋचा चड्ढा ने सोशल मीडिया पर जमकर लगाई क्लास

Zoom News : Sep 23, 2021, 06:36 PM
सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसे वीडियोज देखने को मिल जाते हैं जिनसे समाज में छिपी गंदगी भी साफ नजर आ जाती है और लोगों को सच का पता चलता है। इन दिनों सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है। दरअसल ये वीडियो दक्षिणी दिल्ली के अंसल प्लाजा के एक रेस्टोरेंट बार का है जहां एक महिला पत्रकार को इसलिए एंट्री नहीं दी गई क्योंकि उन्होंने साड़ी पहनी थी। वीडियो में दिख रहा है कि रेस्टोरेंट में काम करने वाली महिलाएं अनीता चौधरी नाम की पत्रकार को रेस्टोरेंट के अंदर जाने से रोक रही हैं।

ऋचा चड्ढा ने रेस्टोरेंट की आलोचना की


उनका कहना है कि साड़ी स्मार्ट कैजुअल ड्रेस कोड के तहत नहीं आती है इसलिए आपको अंदर नहीं आने दिया जाएगा। ऐसे में अनीता ने ये वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया और लोग इस रेस्टोरेंट को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने भी एक मीम के जरिए इस घटना की निंदा की है।


बता दें कि इस रेस्टोरेंट का नाम अक्विला है। ऋचा चड्ढा ने इस वीडियो को साझा करते हुए रेस्टोरेंट के लोगों के व्यवहार की आलोचना की है। इस वीडियो को रिट्वीट करते हुए ऋचा ने लिखा, 'ये असभ्यता है, हमारे पारंपरिक कपड़ों की बुराई करना। हमारी भाषा को नीचा दिखाना पोस्ट कोलोनिजेशन ट्रॉमा का सबूत है। इसकी वजह से फासीवाद बढ़ता है और ये ट्रॉमाको और भी बड़ा कर देता है'.आगे ऋचा ने लिखा, 'साड़ी स्मार्ट है आपकी पॉलिसी नहीं'। साथ ही उन्होंने हैशटैग साड़ी नॉट सॉरी अक्विला लिखा है। ऋचा के इस पोस्ट पर कई लोगों की प्रतिक्रिया देखनो को मिल रही है और लोग उनकी बात पर सहमति दिखाते हुए रेस्टोरेंट के लोगों को ट्रोल कर रहे हैं।


बता दें कि जब अनिता ने अंदर जाने से मना करने पर सवाल किया तो वहां की महिला कर्मचारी ने कहा कि, 'मैम हम सिर्फ स्मार्ट कैजुअल्स वालों को ही एंट्री देते हैं और साड़ी स्मार्ट कैजुअल्स में नहीं आती'। इसके बाद से अनीता ने सोशल मीडिया पर ये वीडियो पोस्ट किया और इस पर अब तक ढेरों कमेंट आ चुके हैं।


एक यूजर ने लिखा, 'सच में, ऐसे खाने पीने की जगहो को स्वतंत्र भारत में भी मौजूद रहने का कोई अधिकार नहीं है। मुझे यकीन है कि ऐसे रेस्टोरेंट-क्लबों के लाइसेंस रद्द करने की जरूरत है जो एथनिक वियर के खिलाफ हैं'। एक अन्य यूजर ने लिखा, 'एंट्री से इनकार करना, फटी-कटी हुई जींस पहन रखी है और बेढंगे जूते पहने हैं पूरी तरह से समझ आता है लेकिन साड़ी पहनने की वजह से एंट्री से इनकार करना मूर्खता है'।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER