दिल्ली हिंसा / दंगाई ने की बैरिकेड तोड़ कर अंदर आने की कोशिश, 10 फीट हवा में उछलकर हवलदार पर गिरा, फिर...

Zoom News : Jan 28, 2021, 08:54 AM
नई दिल्ली: दिल्ली में गणतंत्र दिवस के दिन, किसानों के रूप में आए दंगाइयों ने काफी हंगामा किया। लेकिन एक सीमा थी जहां पुलिस ने किसानों के रूप में आए दंगाइयों को बाहर निकाल दिया। पुलिसकर्मियों को मार दिया गया था लेकिन दंगाइयों को दिल्ली में प्रवेश करने की अनुमति नहीं थी। दिल्ली की शाहदरा सीमा पर पुलिस की सख्ती के कारण, दंगाइयों को ट्रैक्टर के साथ वापस भागने के लिए मजबूर होना पड़ा।

पुलिसकर्मियों को कार से कुचलने का प्रयास किया गया

दिल्ली के शहादरा जिले के अतिरिक्त डीसीपी संजय कुमार सेन और प्रशिक्षु आईपीएस मृदुल यादव और उनके कर्मचारियों ने मिलकर चिंतामणि चौक से दंगाइयों को दिल्ली में आगे नहीं आने दिया। जब पुलिस कर्मचारी रोकने की कोशिश कर रहे थे। उस दौरान एक दंगाई ने कार से पुलिसकर्मियों को कुचलने की भी कोशिश की लेकिन बच गए। दंगाई जबरन तय रास्ते पर जाने के बजाय दिल्ली में घुसने की कोशिश कर रहे थे। जब पुलिस ने लाठीचार्ज और आंसू गैस का इस्तेमाल किया, तब उपद्रवी काबू में आए।

दंगाइयों ने ट्रैक्टर से बैरिकेड को टक्कर मार दी

चिंतामणि चौक से दिल्ली की सीमा तक और अंदर किसानों के रूप में आए दंगाइयों को रोकने के लिए बैरिकेड्स लगाए गए थे। उपद्रवी बैरिकेड तोड़कर अंदर आने की कोशिश कर रहे थे। जब शाहदरा जिले के अतिरिक्त डीसीपी संजय सेन (शाहदरा) के पीएसओ हवलदार वीरपाल सिंह ने उन्हें रोकने की कोशिश की, तो उपद्रवियों ने तेज गति से ट्रैक्टर चलाकर मोर्चाबंदी कर दी। बैरिकेड हवा में 10 फीट उछल गया और हवलदार वीरपाल के ऊपर गिर गया। उसका दबाव इतना था कि वह मौके पर ही बेहोश हो गया। शुक्र है कि उन्होंने एक बॉडी प्रोटेक्टर पहन रखा था जिसकी वजह से उनकी जान बच गई। तब एडिशनल डीसीपी संजय सेन और उनके स्टाफ ने वीरपाल के बॉडी प्रोटेक्टर को हटा दिया और उसके जूते निकाल दिए और उसके हाथ-पैर भी बांध दिए और उन्हें सीने से लगा लिया। जल्द ही वीरपाल को अस्पताल ले जाया गया, जिसकी वजह से उसकी हालत अब ठीक है। ज़ी न्यूज़ से बातचीत में, वीरपाल ने मुझे बताया कि मुझे नहीं पता कि मैं कैसे बच गया और मुझे अब भी वह दृश्य याद है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER