House of The Dragons / 'Game Of Thrones' के पहले एपिसोड से ही सीरीज ने मचाया तहलका

Zoom News : Aug 22, 2022, 09:27 AM
House of The Dragons: कई प्लॉट ट्विस्ट के साथ पूरी दुनिया को दर्शकों को जोड़े रखने के लगभग एक दशक के बाद, 'गेम ऑफ थ्रोन्स' (Game Of Thrones) 2019 में सीज़न 8 के साथ खत्म हो गया था। लेकिन इसकी दीवानगी कुछ ऐसी है कि आज भी इसे सबसे ज्यादा देखी जाने वाली सीरीज के तौर पर याद किया जाता है। वहीं कुछ दर्शकों को शिकायत थी कि सीरीज के कुछ किरदारों की कहानी उन्हें अधूरी लगी। इसलिए अब तीन साल बाद मेकर्स ने शो की एक प्रीक्वल सीरीज 'हाउस ऑफ द ड्रैगन' रिलीज की है। जहां यह अपनी पुरानी गलतियों घावों को ठीक कर सकते है। नई सीरीज टारगेरियन परिवार के इतिहास पर केंद्रित है, और मूल से लगभग दो शताब्दी पहले के समय में सेट की गई है।

नजर आएगा ड्रैगन्स का खतरनाक दौर

क्योंकि यह सीरीज टारगेरियन परिवार पर ही केंद्रित है इसलिए यहां कई किरदारों के पास अपने पालतू ड्रेगन हैं। क्योंकि यह तो  'गेम ऑफ थ्रोन्स' (Game Of Thrones) में ही बताया गया था कि हर टाइगैरियन का अपना एक ड्रेगन होता है। इसलिए इसमें हम उस गृहयुद्ध को देखेंगे जिसे डांस ऑफ ड्रैगन्स रूप में जाना जाता है। इसे राजवंश के इतिहास के सबसे आकर्षक और खूनी काल में से एक माना जाता है। जाहिर है शो में कई ड्रेगन देखने को मिलने वाले हैं। 

आयरन थ्रोन पर सबकी नजर 

एक बार फिर, आयरन थ्रोन सभी के केंद्र में है, क्योंकि राजा विसरीज़ आई टारगेरियन की मृत्यु के बाद वंशवाद की लड़ाई सामने आती है। उनकी पहली पत्नी से केवल एक जीवित बेटी, रैनेरा टारगेरियन है, और उनकी दूसरी पत्नी से चार बच्चे हैं, इसलिए आप कल्पना कर सकते हैं कि आगे क्या होने वाला है। जबकि जिस समय राजा जीवित था तब रैनेरा को वास्तव में उत्तराधिकारी के रूप में घोषित किया गया था। राजा की मृत्यु इस पेचीदा मामले पर बहुत बड़ा विवाद खड़ा कर दिया। बस यहीं से शुरू होगा भयंकर 'ड्रेगन डांस' का आधार। 

डेनेरियस और जॉन स्नो के पूर्वजों की कहानी 

डेनेरियस टारगेरियन GoT के केंद्र में थी, और हमने आठ सीज़न के लिए उसकी कहानी को देखा। यह कहानी उसी के पूर्वजों की है। रॉबर्ट बाराथियोन के विद्रोह के दौरान राजा एरीज़ II टारगेरियन और रानी रैला से पैदा हुए डेनेरी सबसे छोटे बच्चे थे। रॉबर्ट के सिंहासन पर चढ़ने के बाद, टारगेरियन्स को बाहर कर दिया गया। अब यह सीरीज इसी परिवार के शासनकाल और इसके पतन की कहानी बयां करने वाली है। 

सोशल मीडिया पर मचा तहलका 

सोशल मीडिया पर सीरीज को लेकर लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा है। लोगों ने टीवी के सामने बैठकर तस्वीरें शेयर की हैं। वह इस सीरीज के हर किरदार को बारीकी से समझने की कोशिश कर रहे हैं।  वहीं पहला एपिसोड आते ही इसके MEME भी सामने आना शुरू हो चुके हैं।

'हाउस ऑफ द ड्रैगन' 22 अगस्त यानी आज से डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम हो चुकी है। अब हर सोमवार को इसका नया एपिसोड स्ट्रीम होगा। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER