अंतर्राष्ट्रीय / अमेरिका ने काबुल में दूतावास के कर्मचारियों से संवेदनशील डेटा नष्ट करने को कहा।

Zoom News : Aug 14, 2021, 07:11 PM

काबुल में अमेरिकी दूतावास के कर्मचारियों को संवेदनशील फाइलों और सूचनाओं को नष्ट करना शुरू करने के लिए सूचित किया गया है, यह रेखांकित करते हुए कि बिडेन प्रबंधन इस अवसर के लिए तैयार कर रहा है कि तालिबान के माध्यम से दूतावास को खत्म किया जा सकता है, चाहे सार्वजनिक आश्वासन हो कि इमारत संचालन में रहता है।


सभी अमेरिकी कर्मियों के लिए नियंत्रण नोट, दूतावास केंद्र प्रबंधक से शुक्रवार तड़के भेजा गया, ब्लूमबर्ग न्यूज के माध्यम से प्राप्त प्रतिकृति के अनुरूप श्रमिकों के शरीर को "संपत्ति में स्पर्श करने वाले कपड़े की मात्रा कम करने" के लिए कहता है। यह पूछता है कि वे अमेरिकी लोगो, झंडे "या ऐसी वस्तुओं के साथ कुछ खराब करते हैं जिनका प्रचार प्रयासों में दुरुपयोग किया जाएगा।"


राजनयिकों तक पहुंचने वाली ई-मेल जानकारी कपड़े को खराब कर सकती है: कागज के लिए बर्न बॉक्स और श्रेडर का उपयोग करें, इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए एक विघटनकारी, नैदानिक ​​कचरे के लिए भस्मक और एक कम्पेक्टर जो "वस्तुओं को अभिभूत कर सकता है जो विघटनकर्ता के लिए बहुत बड़ी हो सकती है।" इसमें कहा गया है कि दूतावास सुबह 8:30 बजे से शाम चार बजे के बीच "विनाश समर्थन" प्रदान करेगा। अतिरिक्त नोट तक।

"ये विनाश तकनीक बंदूकें, गोला-बारूद और तुलनीय वस्तुओं के लिए उपयुक्त नहीं हैं," यह पढ़ता है।


दो प्रबंधन अधिकारियों, जिन्होंने नाम न छापने की शर्त पर आंतरिक ज्ञापन का उल्लेख किया, ने कहा कि विनाश का तरीका सामान्य है जबकि विदेशों में एक अमेरिकी चौकी को छोटा किया जा रहा है। अधिकारियों में से एक ने कहा कि अफगानिस्तान में अधिकतम अमेरिकी बलों के लिए महीने की हार के माध्यम से छोड़ने के लिए स्थापित योजनाओं के साथ यह नियमित है, लेकिन कहा कि तालिबान की प्रगति ने एक भूमिका निभाई।


पेंटागन के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने शुक्रवार को न्यूज़हाउंड्स को बताया कि ऐसा लगता है कि तालिबान "काबुल को अलग-थलग करने की कोशिश कर रहा है" हालांकि राजधानी शहर "खतरे के करीब" नहीं था। उन्होंने कहा कि जिस दर से तालिबान ने प्रांतीय राजधानियों पर कब्जा कर लिया है वह "गहराई से संबंधित है।" दूतावास के कुछ कर्मियों को निकालने में सहायता के लिए 3,000 सैनिकों को जोड़ा जा रहा है।

विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने गुरुवार को एक ब्रीफिंग में कहा कि दूतावास अभी खुला है। "यह परित्याग नहीं है, यह निकासी नहीं है, यह थोक निकासी नहीं है," मूल्य ने कहा।


तालिबान ने शुक्रवार को पूरे अफगानिस्तान में 3 बड़े शहरों को अपने कब्जे में ले लिया, जिसमें वर्तमान दिनों में उनके द्वारा लिए गए प्राथमिक जनसंख्या केंद्रों की संख्या भी शामिल है।


अफ़ग़ान सेना की अक्षमता या, कुछ मामलों में, अनिच्छा के माध्यम से, वापस लड़ने के लिए यू.एस. कई युद्धरत दलों और अधिकारियों ने अपनी बंदूकें छोड़ दी हैं और तालिबान के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER