बिहार / सर्द मौसम और बर्फ हो चुकी नदी के पानी में 12 घंटे तक तैरती रही महिला... लोगों ने देखा तो हो गये सब अचंभित

Zoom News : Dec 22, 2020, 01:18 PM
Bihar: इस सर्द मौसम में जिसमें जमी हुई हड्डियाँ होती हैं और महिला बर्फीली नदी के पानी में तैरती है ... और मछुआरों ने गंगा नदी में बह रही महिला को पाने के लिए संघर्ष किया .... नाव पर मछुआरों ने किसी को नदी से बाहर निकाला और उन्हें नाव पर ले आया। यह आश्चर्यजनक था कि महिला जीवित थी। चौंकाने वाली यह घटना बिहार के वैशाली जिले की है।

महिला 12 घंटे तक ठंडे पानी में तैरती रही, जैसे गंगा नदी की बर्फ। मछुआरों ने इस महिला को बचाया जो लगभग 10 किमी दूर मौत के करीब पहुंच गई थी।

महिला का नाम अनिता देवी है। राघोपुर दियारा की रहने वाली यह महिला देर शाम गंगा नदी पर पीपा पुल से गुजर रही थी। चक्कर आने के कारण पीपा ऑटो से उतरकर पुल पर बैठ गई। इसलिए वह अपने पैर फिसल कर नदी में गिर गया। महिला रात भर नदी में तैरती रही।

सुबह के समय, राघोपुर पीपा पुल से लगभग 10 किमी दूर मछुआरों के एक समूह ने इस महिला अनीता देवी को पानी की धारा के साथ बहते हुए देखा और उसे नदी से खींच लिया। मछुआरों के दल में से एक ने इस पूरी घटना को अपने मोबाइल में कैद कर लिया।

रात भर नदी के शांत रहने के बाद, महिला की हालत बहुत नाजुक लग रही थी। महिला को जल्दी से एक स्थानीय अस्पताल में लाया गया जहां डॉक्टरों ने गर्म कपड़े और हीटर की मदद से नई जिंदगी दी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER