Viral News / इस देश की संसद में हुआ महिला के साथ बलात्कार, प्रधानमंत्री ने खेद जताया

Zoom News : Feb 16, 2021, 04:20 PM
ऑस्ट्रेलिया में, एक महिला ने आरोप लगाया है कि संसद में उसके साथ बलात्कार किया गया था। मंगलवार को आरोप सामने आने के बाद, ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन ने खेद व्यक्त किया और एक जांच का वादा किया। रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, महिला ने आरोप लगाया कि उसके साथ मार्च 2019 में रक्षा मंत्री लिंडा रेनॉल्ड्स के कार्यालय में एक व्यक्ति ने बलात्कार किया था।

महिला ने कहा है कि बलात्कार करने वाला व्यक्ति केवल प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन की लिबरल पार्टी के लिए काम करता था। महिला ने स्थानीय मीडिया को बताया कि उसने घटना के अगले महीने अप्रैल 2019 में पुलिस से संपर्क किया था, लेकिन उसने औपचारिक रूप से अपने करियर के बारे में कोई शिकायत नहीं की।

पुलिस ने पुष्टि की है कि महिला ने पिछले साल उनसे संपर्क किया था। महिला ने यह भी कहा है कि उसने घटना के बारे में रक्षा मंत्री लिंडा रेनॉल्ड्स के कार्यालय के वरिष्ठ कर्मचारियों को बताया था। महिला ने कहा कि इसके बाद उसे एक बैठक में भाग लेने के लिए कहा गया जिसमें उसे परेशान किया गया था।

रक्षा मंत्री लिंडा रेनॉल्ड्स ने भी पुष्टि की है कि उन्हें पिछले साल महिला की शिकायत के बारे में भी बताया गया था। लेकिन उसने इस बात से इनकार किया कि पुलिस पर औपचारिक शिकायत नहीं करने के लिए महिला पर कोई दबाव डाला गया था।

प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कहा है- 'ऐसा नहीं होना चाहिए, मुझे इसका अफसोस है। मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि इस स्थान पर काम करने वाली कोई भी महिला सुरक्षित हो। मॉरिसन ने कहा कि उन्होंने प्रधान मंत्री कार्यालय और कैबिनेट अधिकारी स्टेफ़नी फोस्टर से कार्यस्थल परिसर के लिए प्रक्रिया की समीक्षा करने के लिए कहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER