Ram Mandir Ayodhya / हरियाणा में भी 22 जनवरी को रहेगी छुट्टी, खट्टर सरकार ने किया ऐलान

Zoom News : Jan 15, 2024, 10:45 PM
Ram Mandir Ayodhya: 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए अब हरियाणा में भी सार्वजनिक अवकाश रहेगा। प्रदेश की मनोहरलाल खट्टर सरकार ने इस बाबत एक ऐलान करते हुए कहा कि 22 जनवरी को प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के दिन प्रदेश में अवकाश रहेगा। इस दिन प्रदेश के सभी स्कूल और सरकारी कार्यालयों में अवकाश रहेगा। वहीं इससे पहले सीएम मनोहर लाल खट्टर ने पंचकूला में घोषणा की है कि 22 जनवरी को हरियाणा में शराब की दुकानें बंद रहेगी और ड्राई डे रहेगा।

किन राज्यों में ड्राई डे?

रविवार को राजस्थान में भी 22 जनवरी को ड्राई डे की घोषणा की गई थी। अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की वजह से ये फैसला लिया गया था। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पहले ही 22 जनवरी को ड्राई डे की घोषणा कर चुके हैं। बीजेपी शासित कई राज्यों की सरकारों ने 22 जनवरी को शराब बिक्री पर रोक लगाई है। राजस्थान से पहले उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़ और असम में भी 22 जनवरी को शराब की बिक्री पर रोक है। 

22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी 

प्रदेश के आबकारी आयुक्त की तरफ से लिखे गए पत्र में कहा गया है कि अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इसे देखते हुए प्रदेश की सभी मदिरा की दुकानें बंद रहेंगी। इस पत्र में कहा गया है कि इस बंदी के लिए लाइसेंसधारी किसी प्रतिकार या दावे का हकदार नहीं होगा। आबकारी आयुक्त ने कहा है कि सभी जिला आबकारी अधिकारी इस आदेश का कड़ाई से पालन कराएं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER