Sunday Astro Tips / सारे बिगड़े काम बनाते हैं रविवार के दिन किए गए ये 4 आसान से उपाय

Zoom News : Sep 18, 2022, 01:32 AM
Sunday Astro Tips: हिंदू धर्म में हर दिन किसी ना किसी देवता को समर्पित होता है. रविवार का दिन सूर्य देव की आराधना के लिए उत्तम माना जाता है. ज्योतिष में सूर्य देव को ग्रहों का राजा कहा जाता है. सूर्य देव की कृपा हो तो व्यक्ति जीवन में खूब तरक्की करता है और उसका स्वास्थ्य हमेशा अच्छा रहता है. कुंडली में सूर्य मजबूत हो तो जीवन में सुख, संपत्ति और यश की प्राप्ति होती है. वहीं सूर्य कमजोर या पीड़ित अवस्था में हो तो व्यक्ति अक्सर बीमार रहता है, धन की हानि होती है और बने-बनाए काम भी बिगड़ने लगते हैं. 

रविवार के दिन कुछ खास उपाय करने से सूर्य देव प्रसन्न होते हैं और काम में आ रही सारी बाधा दूर हो जाती है. रविवार के ये उपाय करने से कुंडली में सूर्य स्थिति भी मजबूत होती है. सूर्य की मजबूत स्थिति जीवन में सुख, संपत्ति और ऐश्वर्य दिलाती है. आइए जानते हैं रविवार के दिन किए जाने वाले इन खास उपायों के बारे में.

स्नान के बाद सूर्य देवता को अर्घ्य दें 

रविवार के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान करें और साफ-स्वच्छ कपड़े पहनें. इसके बाद सूर्य देवता को अर्घ्य दें. अर्घ्य देते हुए 'ओम सूर्याय नमः ओम वासुदेवाय नमः ओम आदित्य नमः' मंत्र का उच्चारण जरूर करें. इससे सूर्य देवता जल्द प्रसन्न होंगे और आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी करेंगे.

माथे पर चंदन का तिलक लगाएं

रविवार के दिन मस्तक पर चंदन का तिलक लगाना बहुत शुभ माना जाता है. घर से जब भी निकलें माथे पर चंदन का तिलक लगाकर ही निकलें. ऐसा करने से सभी जरूरी कार्य सफल होते हैं. इसके साथ ही रविवार के दिन लाल रंग का कपड़ा पहनना भी अच्छा माना जाता है.

रविवार के दिन देसी घी का दीपक जलाएं 

देसी घी को हिन्दू धर्म में बहुत पवित्र माना जाता है. इसलिए रविवार के दिन घर के बाहरी दरवाजे के दोनों तरफ देसी घी का दीपक जरूर जलाना चाहिए. ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और धन और ऐश्वर्य का आशीर्वाद देती हैं.

रविवार के दिन करें इन चीजों का दान

दान करने के लिए रविवार का दिन बहुत शुभ माना जाता है. इस दिन सूर्य देवता को प्रसन्न करने के लिए गुड़, दूध, चावल और कपड़े का दान करें. इससे आपके किसी भी काम में अड़चन नहीं आएगी और सफलता मिलेगी.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि Zoom News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER