Bollywood News / बॉलीवुड की ये एक्ट्रेसेस हैं बिजनेस जगत की भी स्टार, कैटरीना से लेकर दीपिका तक हैं लिस्ट में शामिल

Zoom News : Oct 09, 2023, 11:00 AM
Bollywood News: बॉलीवुड में भारतीय लोगों की जान बसती है, यह मनोरंजन जगत का तीर्थ माना जाता है। लेकिन यह इंडस्ट्री अब केवल अभिनय और चकाचौंध तक सीमित नहीं रह गया है। हाल के वर्षों में, कई दमदार एक्ट्रेस ने व्यवसाय की दुनिया में कदम रखा है, जिससे साबित होता है कि वे सिल्वर स्क्रीन पर सिर्फ सितारों से कहीं अधिक हैं। आइए बॉलीवुड की कुछ हसीनाओं पर करीब से नजर डालते हैं, जिन्होंने सफलतापूर्वक एक बिज़नेस वूमन के रूप में खुद को स्थापित किया है।

1. आलिया भट्ट: आलिया भट्ट एक अभिनेत्री के रूप में अपनी एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं, वह एक बिजनेस वूमन के रूप में भी उतनी ही परफेक्ट हैं। वह 'एटरनल सनशाइन प्रोडक्शंस' की सह-मालिक हैं, जो एक समृद्ध प्रोडक्शन हाउस है जिसने 'डार्लिंग्स' और 'गंगूबाई काठियावाड़ी' जैसी हिट फिल्में दी हैं। लेकिन आलिया की बिजनेस की कहानी यहीं नहीं रुकती। आलिया ने फैशन की दुनिया में भी कदम रखा है और अपना ब्रांड 'एडामामा' लॉन्च किया है, जो शिशुओं और होने वाली मांओं की जरूरतों को पूरा करता है। 

2. ऋचा चड्ढाः 'फुकरे 3' से बॉक्स ऑफिस पर छाईं ऋचा चड्ढा ने प्रोडक्शन में कदम रखकर अपने करियर को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का फैसला किया। उन्होंने अपने पति अली फज़ल के साथ 'पुशिंग बटन्स स्टूडियो' की सह-स्थापना की। उनका पहला प्रोडक्शन, 'गर्ल्स विल बी गर्ल्स', सार्थक और प्रभावशाली कॉन्टेंट बनाने के प्रति उनके जोश को दर्शाता है। 

3. दीपिका पादुकोणः एक सुपरस्टार से लेकर एक सफल बिजनेस वूमन तक दीपिका पादुकोण का सफर किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। उन्होंने हाल ही में अपना स्किनकेयर ब्रांड '82ई' लॉन्च किया, जिसने अपने सेल्फ केयर प्रोडक्ट के साथ बाज़ार में तहलका मचा दिया। सोशल मीडिया पर समर्थन के लिए शाहरुख खान और रणवीर सिंह जैसे सुपरस्टारों को शामिल करने के दीपिका के रणनीतिक कदम ने उनके ब्रांड को और भी सुर्खियों में ला दिया। उन्होंने हाल ही में एक लोकप्रिय कॉफी ब्रांड, ब्लू टोकाई में निवेश की भी घोषणा की। 

4. कैटरीना कैफः कैटरीना कैफ अपनी सुंदरता के लिए जानी जाती हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि उन्होंने मेकअप और स्किन केयर प्रोडक्ट की एक सीरीज पेश करने वाले ब्रांड 'के ब्यूटी' की को-ऑनर बनकर अपने लिए एक नया रास्ता खोला है। अपने ब्रांड को ब्यूटी लवर्स से तारीफ मिलने के साथ, कैटरीना ने एक टॉप अभिनेत्री होने के अलावा एक सफल बिजनेस वूमन के रूप में अपनी स्थिति मज़बूत कर ली है।

5. नेहा धूपियाः नेहा धूपिया मनोरंजन उद्योग में एक सच्ची ऑलराउंडर हैं। एक मॉडल, पेजेंट विजेता, अभिनेता और निर्माता के रूप में, वह लगातार चमक रही हैं। उनकी प्रोडक्शन कंपनी, 'बिग गर्ल प्रोडक्शंस' दर्शकों के लिए ताज़ा और आकर्षक कॉन्टेंट लेकर आई हैं। नेहा का सेलिब्रिटी ऑडियो शो, '#NoFilterNeha' देश में सबसे लोकप्रिय पॉडकास्ट में से एक बन गया है। इसके अलावा, उनकी पालन-पोषण समुदाय पहल, 'फ्रीडम टू फीड', माताओं को उनके स्तनपान और पालन-पोषण की यात्रा में समर्थन और सशक्त बनाती है। 

6. प्रियंका चोपड़ाः प्रियंका चोपड़ा, एक इंटरनेशनल आइकन हैं, जिन्होंने कई इंडस्ट्रीज में सफलतापूर्वक कदम रखा है। वह एक हेयरकेयर ब्रांड 'एनोमली' की मालिक हैं, जो बाज़ार में धूम मचा रहा है। इसके अतिरिक्त, प्रियंका लक्जरी डिनरवेयर की पेशकश करने वाले 'सोना होम' का मैनेजमेंट करती हैं। एक टॉप एक्ट्रेस के रूप में अपनी स्थिति बनाए रखते हुए कई तरह के बिजनेस में सफल होना उनके हुनर को दिखाता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER