IPL 2022 / इन IPL टीमों के पास बन गई सबसे खतरनाक ओपनिंग जोड़ी, नाम सुनकर कापेंगी विरोधी टीमें

Zoom News : Feb 17, 2022, 06:00 PM
IPL 2022 | आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 (IPL Mega Auction 2022) समाप्त हो चुका है. सभी टीमों ने अपनी रणनीति के मुताबिक टीमों को तैयार कर लिया है. आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) में कई प्लेयर्स की लॉटरी लग गई है. वहीं, कई स्टार खिलाड़ियों को कोई भी खरीदार नहीं मिला है. मेगा ऑक्शन के बाद 3 आईपीएल टीमों के पास सबसे बेहतरीन ओपनिंग (Opening) जोड़ी बन गई है. इन टीमों के पास ऐसे प्लेयर्स हैं, जिनका नाम सुनकर विरोधी टीमों खौफ खाती हैं.

1. सीएसके  ने तैयार किया मजबूत आधार 

पिछले सीजन सीएसके (CSK) के लिए फॉफ डुप्लेसिस ने ओपनिंग करते हुए खिताब दिलाने में अहम रोल निभाया था, लेकिन इस बार सीएसके ने उन्हें अपने साथ नहीं जोड़ा है. उनकी जगह सीएसके ने न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे को जोड़ा है. डेवोन आईपीएल 2022 में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के साथ ओपनिंग करते हुए देखे जा सकते हैं. ऋतुराज ने पिछले सीजन अपने बल्ले के दम पर सीएसके के लिए सबसे ज्यादा रन कूटे थे और ऑरेंज कैप जीती थी. उनके बल्ले की गूंज सारी दुनिया ने सुनी थी. उन्होंने सीएसके के लिए 16 मैचों में 636 रन बनाए थे, जिसमें एक आतिशी शतक शामिल है. ऐसे में अब आईपीएल 2022 में करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ऋतुराज गायकवाड़ के साथ डेवोन कॉनवे (Devon Conway) को ओपनिंग करने के लिए उतार सकते हैं. ये दोनों अपने दम पर किसी भी टीम को धवस्त करने के लिए काफी हैं. वहीं, सीएसके टीम आईपीएल में अपना 5वां खिताब जीतने के लिए निगाह गड़ाए बैठी है. 

2. दिल्ली को मिला आतिशी ओपनर 

आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के धाकड़ ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) के खरीदा है. वॉर्नर हमेशा से ही अपनी आक्रामक पारियों के लिए जाने जाते हैं. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. उन्होंने आईपीएल में ढेरों रन कूटे हैं. दिल्ली कैपिटल्स के पास पहले से ही पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के रुप में धाकड़ ओपनर मौजूद है. शॉ बहुत ही खतरनाक बैटिंग करते है. ऐसे में जब आईपीएल 2022 में पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर ओपनिंग करने के लिए उतरेंगे, तो विरोधी टीम के लिए ये किसी भी सदमे से कम नहीं होगा. ये दोनों हमेशा से ही टीम के बेहतरीन शुरुआत दिलाने में सक्षम हैं. शॉ और वॉर्नर की ओपनिंग जोड़ी जब मैदान पर उतरेगी, तो विरोधी गेंदबाजों में खौफ की लहर दौड़ जाएगी. पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने प्लेऑफ का सफर तय किया था. इस बार वह आईपीएल ट्रॉफी जीतने की सबसे बड़ी दावेदार है. 

3. लखनऊ को मिली सुपरस्टार ओपनिंग जोड़ी 

लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) टीम इस बार आईपीएल से नई जुड़ी है. आईपीएल मेगा ऑक्शन में उसने कुछ बेहतरीन प्लेयर्स अपने साथ जोड़े हैं. लखनऊ ने साउथ अफ्रीका के स्टार ओपनर क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock) को अपने खेमे में शामिल किया है. डिकॉक बहुत ही आतिशी प्लेयर है और अपने दम पर लखनऊ टीम को कोई भी मैच जिता सकते हैं. वहीं, दूसरे ओपनर के लिए लखनऊ टीम ने केएल राहुल को खरीदकर कपतान बनाया है. पिछले कुछ सालों में केएल राहुल ने अपने बल्ले के दम पर सारी दुनिया में अपना नाम बनाया है. ऐसे में लखनऊ टीम के पास केएल राहुल (KL Rahul) और क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock) के रूप में दो ऐसे ओपनर बल्लेबाज हैं, जो उन्हें ट्रॉफी तक ले जा सकते हैं.  

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER