IND vs SL / कप्तान हार्दिक के लिए टेंशन बने ये दो खिलाड़ी, तीसरे टी20 में प्लेइंग 11 से हो सकते है बाहर

Zoom News : Jan 07, 2023, 10:02 AM
IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला आज राजकोट में खेला जाएगा। तीन मैचों की इस सीरीज में भारत और श्रीलंका दोनों ही टीमों ने एक-एक मैच जीते हैं। ऐसे में यह मैच जीतने वाली टीम सीरीज अपने नाम कर लेगी। सीरीज में हुए दो रोमांचक मैचों के बाद टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या इस मैच में कोई भूल नहीं करना चाहेंगे। इस मैच में हार्दिक कुछ खिलाड़ियों को अपनी प्लेइंग 11 से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं। इन खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से कप्तान और फैंस को निराश किया है। इनमें से एक खिलाड़ी तो ऐसा है जिसने इसी सीरीज में डेब्यू किया है। श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मैच में दो खिलाड़ियों का बाहर होना लगभग तय माना जा रहा है। इस मैच में हार्दिक दो बड़े बदलाव कर सकते हैं। आइए इस मैच से पहले देखें कि हार्दिक अपनी टीम में कौन से दो बड़े बदलाव कर सकते हैं।

कौन हैं वो दो बड़े नाम?

श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले अंतिम टी20 मैच में हार्दिक पांड्या जिन खिलाड़ियों को बाहर कर सकते हैं उनमें पहला नाम दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का है। शुभमन गिल ने इसी सीरीज के पहले मैच में अपना टी20 डेब्यू किया था। गिल सीरीज के दोनों मैचों में फ्लॉप रहे हैं। उन्होंने दो मैच मिलाकर कुल 12 रन बनाए हैं। शुभमन के प्रदर्शन ने कप्तान हार्दिक को उन्हें प्लेइंग 11 से बाहर करने पर मजबूर कर दिया है। वनडे में शानदार बल्लेबाजी कर शुभमन ने टीम इंडिया के टी20 स्क्वॉड में अपनी जगह बनाई, लेकिन वह टी20 इंटरनेशनल में फ्लॉप साबित हो रहे हैं। हार्दिक शुभमन की जगह सालामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को तीसरे टी20 में मौका दे सकते हैं। गायकवाड़ शानदार फॉर्म में हैं। हाल ही में हुए विजय हजारे ट्रॉफी में गायकवाड़ ने शानदार बल्लेबाजी की थी। टूर्नामेंट के एक मैच में तो उन्होंने एक ही ओवर में सात छक्के लगाए थे। ऐसे में हार्दिक गायकवाड़ को टीम में मौका दे सकते हैं।

इस मैच में दूसरा सबसे बड़ा बदलाव करते हुए हार्दिक टीम में एक ऑलराउंडर को शामिल करना चाहेंगे। ऐसे में कप्तान दीपक हुड्डा को टीम से बाहर कर सकते हैं। दीपक हुड्डा ने श्रीलंका के खिलाफ हुए दूसरे टी20 मैच में 12 गेंदों पर सिर्फ 9 रन बनाए थे। हारे हुए मैच को अक्षर पटेल और सूर्यकुमार यादव ने एक बार फिर से जिंदा कर दिया था, लेकिन भारत को वह मैच 16 रन से गवाना पड़ा। दीपक हुड्डा इस मैच में अगर कुछ बड़े शॉट खेल जाते तो भारतीय टीम शायद यह मैच अपने नाम कर लेती। इस मैच के पहले इनिंग में टीम इंडिया को स्पिन गेदबाज की भी कमी खली, ऐसे में हार्दिक दीपक हुड्डा की जगह एक स्पिन ऑलराउंडर को टीम में शामिल कर सकते हैं। इसे देखते हुए दीपक हुड्डा को ड्रॉप कर वॉशिंगटन सुंदर को मौका दिया जा सकता है। टीम में ये दो खिलाड़ियों के शामिल हो जाने से प्लेइंग 11 और भी ज्यादा मजबूत हो जाएगी। वहीं टीम को एक बाएं हाथ के बल्लेबाज का भी विकल्प भी मिल जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER