UPSC Civil Services Exam 2021 / UPSC एग्जाम में पास नहीं हो पाया यह अभ्यर्थी, फिर भी बटोर रहा सुर्खियां

Zoom News : Jun 01, 2022, 10:08 PM
UPSC Civil Services Exam 2021: हाल ही में UPSC ने साल 2021 के नतीजे घोषित किए हैं. इन नतीजों के घोषित होने के बाद से ही कई प्रेरणादायक कहानियां सामने आ रही हैं. इसमें कई लोग प्रयास करते हैं जबकि सफल चंद लोग ही होते हैं.

वायरल हो रहा यह ट्वीट

इन दिनों सोशल मीडिया पर भी एक ऐसे ही UPSC उम्‍मीदवार का ट्वीट वायरल हो रहा है जो कुछ नंबरों से परीक्षा में सफल होने से चूक गए. यह एस्पिरेंट मात्र 11 नंबरों से पीछे रह गए. इस एस्पिरेंट का यह लास्ट अटेंप्ट था. बता दें कि 30 मई को सिविल सर्विस रिजल्ट (UPSC Civil Services Result 2022) घोषित हुआ था. 

हताश होकर रजत ने लिखी ये बात

रजत संब्‍याल (Rajat Sambyal) ने ट्वीट किया कि यह उनका यूपीएससी एग्जाम के लिए छठा यानी लास्ट प्रयास था. वो पिछले 10 सालों से इस परीक्षा के लिए मेहनत कर रहे थे. हालांकि रजत संब्‍याल इस एग्जाम में सफल नहीं हो पाए, लेकिन उन्‍होंने हौसले के साथ ट्वीट किया, 'और मैं अब भी बढ़ता और चमकता रहूंगा.'

रजत के रिपोर्ट कार्ड में क्या है?

आपको बता दें कि रजत ने चंडीगढ़ के पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज से सिविल इंजीनियरिंग की है. उन्‍होंने ट्वीट पर अपनी मार्कशीट शेयर की है. उन्‍होंने लिखा कि वह 11 नंबरों से चूक गए. उनके छह प्रयासों में वह 3 बार प्रिलिम्‍स में नाकाम रहे. 2 बार वह मेन्‍स क्‍वालिफाई नहीं कर सके. र‍जत का रिपोर्ट कार्ड दिखाता है कि उन्‍हें कुल मिलाकर 942 अंक मिले हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER