IPL 2023 KKR News / ये दिग्गज खिलाड़ी हुआ KKR में शामिल, जानिए नाम और काम

Zoom News : Nov 08, 2022, 06:28 PM
IPL 2023 KKR News: आईपीएल 2023 को लेकर तेजी से खबरें और अपडेट आने शुरू हो गए हैं। सभी दस मौजूदा टीमों को अपने उन खिलाड़ियों की लिस्ट 15 नवंबर तक बीसीसीआई को सौंपनी है, जिन्हें वे इस साल अपने साथ नहीं रखेंगी, यानी रिलीज कर देंगी। बाकी खिलाड़ी रिटेन माने जाएंगे। टीमों ने इसके लिए अपनी अपनी लिस्ट भी करीब करीब तैयार कर ली और जल्द ही उन्हें अंतिम रूप देकर बीसीसीआई को दे दिया जाएगा। इसके बाद टीमों की ओर से 15 नवंबर को ही लिस्ट सार्वजनिक भी की जा सकती है। जो खिलाड़ी रिलीज हो जाएंगे, वे फिर से ऑक्शन में आएंगे। माना जा रहा है कि इस बार का मिनी ऑक्शन 16 दिसंबर को आयोजित किया जा सकता है। इसमें सभी टीमें अपने पर्स के हिसाब से अपनी अपनी पसंद के खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने के लिए एक दूसरे से भिड़ती हुई नजर आएंगी। हालांकि इस बारे में बीसीसीआई की ओर से ऐलान का इंतजार किया जाना चाहिए। इस बीच टीमें अपने अपने कोचिंग स्टॉफ को भी मजबूती देने के काम में जुटी हुई हैं। आईपीएल की दो बार की चैंपियन टीम केकेआर यानी कोलकाता नाइटराइडर्स ने भी एक बड़ा मास्टर स्ट्रोक खेल दिया है। 

केकेआर ने रायन टेन डोशाटे को बनाया अपना नया फील्डिंग कोच 

कोलकाता नाइटराइडर्स ने रायन टेन डोशाटे को अपनी टीम में सहयोग स्टाफ में शामिल कर लिया है। बताया जाता है कि वे टीम के नए फील्डिंग कोच होंगे। इससे पहले फील्डिंग कोच की जिम्मेदार जेम्स फॉस्टर निभा रहे थे, लेकिन अब रायन टेन डोशाटे नए फील्डिंग कोच होंगे। इससे पहले केकेआर ने अपनी टीम का हेड कोच चंद्रकांत पंडित को चुना था, यानी अब रायन टेन डोशाटे भी उन्हें ही रिपोर्ट करेंगे। खास बात ये है कि रायन टेन डोशाटे की केकेआर के साथ ये दूसरी पारी होगी। इससे पहले वे केकेआर के लिए बतौर खिलाड़ी भी खेल चुके हैं। जब केकेआर ने साल 2012 और 2014 में गौतम गंभीर की कप्तानी में आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्जा किया था, तब रायन टेन डोशाटे भी टीम के मैंबर थे। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार केकेआर की ओर से ही आबुधाबी लीग में भी एक टीम खरीदी गई है, हो सकता है कि वे उस टीम के स्टॉफ मैंबर्स में भी शामिल हो सकते हैं। क्रिकबज से केकेआर के सूत्रों ने कहा है कि नीदरलैंड के पूर्व कप्तान के रूप में जाना जाता है, वे हमेश से नाइटराइडर रहे हैं। लगातार इंटरनेशनल क्रिकेट और आईपीएल खेलने के बाद पिछले साल ही रायन टेन डोशाटे ने संन्यास का ऐलान कर दिया था। 

केकेआर ने आईपीएल 2022 से पहले श्रेयस अय्यर को बनाया था अपना कप्तान 

केकेआर की टीम आईपीएल की बड़ी टीमों में गिनी जाती है। हालांकि पिछले कुछ साल से टीम का प्रदर्शन उस दर्जे का नहीं रहा है, जिसके लिए टीम जानी जाती है। आईपीएल 2022 से पहले ही टीम ने अपने कप्तान में भी बदलाव किया था, श्रेयस अय्यर को नया कप्तान बनाया गया था। इससे पहले टीम के कप्तान इयोन मोर्गन थे, वे अपनी टीम को फाइनल तक भी लेकर गए थे, लेकिन इसके बाद भी टीम ने न केवल उन्हें कप्तानी से हटा दिया, बल्कि टीम से भी रिलीज कर दिया, इसके बाद मोर्गन को किसी और टीम ने खरीदा भी नहीं। पिछले साल भी टीम श्रेयस अय्यर की कप्तानी में प्लेऑफ में नहीं जा पाई थी। अब देखना दिलचस्प होगा कि टीम अपने किन खिलाड़ियों को रिलीज करती है और किसे अपने साथ रखती है। वहीं जब मिनी ऑक्शन होगा तो कौन से नए खिलाड़ी टीम अपने बेड़े में शामिल करती है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER