Ravichandran Ashwin / ये खिलाड़ी निकल सकता है अश्विन से आगे, खतरे में आई नंबर 1 टेस्ट रैंकिंग

Zoom News : Jan 10, 2024, 08:27 AM
Ravichandran Ashwin:  ICC ने मंगलवार को खिलाड़ियों की टेस्ट रैंकिंग में कई बड़े बदलाव किए। हाल ही में भारत-साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान के बीच खेल गए टेस्ट सीरीज के बाद आईसीसी ने नए टेस्ट रैंकिंग को जारी कर दिया है। जिसके बाद कई खिलाड़ियों ने रैंकिंग में काफी लंबी छलांग लगाई है। वहीं कुछ खिलाड़ियों को रैंकिंग में भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है। इसी कड़ी में टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर आर अश्विन को टेस्ट रैंकिंग में नुकसान तो नहीं हुआ है, लेकिन उनकी आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग अब खतरे में आ गई है। एक स्टार तेज गेंदबाज जल्द ही उन्हें पछाड़ सकता है।

खतरे में अश्विन की रैंकिंग

आर अश्विन गेंदबाजों की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में इस वक्त पहले स्थान पर मौजूद हैं। अश्विन 863 रेटिंग अंकों के साथ इस स्थान पर मौजूद हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज और कप्तान पैट कमिंस अश्विन से यह रैंकिंग छीन सकते हैं। दरअसल आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में हुए बदलाव के कारण पैट कमिंस की रैंकिंग में सुधार हुआ है और वह 858 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर आ गए हैं। इससे पहले वह तीसरे स्थान पर मौजूद थे। पैट कमिंस सिर्फ अश्विन से 5 रेटिंग अंक पीछे हैं। ऐसे में वह आने वाले टेस्ट सीरीज में जोकि उनकी टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगी उसमें अश्विन को पीछे कर सकते हैं। 

कैसे बच सकते हैं अश्विन

अश्विन को गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 के स्थान पर बने रहना है तो उन्हें आगामी सीरीज में काफी अच्छा प्रदर्शन करना होगा। अश्विन अगर अपने प्रदर्शन को पैट कमिंस के मुकाबले बेहतर रखते हैं तो वह इस रैंकिंग में पहले स्थान पर बने रहेंगे। टीम इंडिया अपनी अगली टेस्ट सीरीज इंग्लैंड के खिलाफ भारत में खेलेगी। इस सीरीज के दौरान अश्विन के पास अपने गद्दी को बचाए रखने का शानदार मौका है। अश्विन के पास घरेलू परिस्थितियों का फायदा भी है। हालांकि पैट कमिंस भी वेस्टइंडीज वाली सीरीज ऑस्ट्रेलिया में खेल रहे होंगे, लेकिन अश्विन अपनी स्पिन गेंदबाजी के साथ भारत में सबसे खतरनाक गेंदबाजों में एक हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER