IND vs AUS / ब्रिस्बेन टेस्ट में अश्विन की जगह इस खिलाड़ी को मिला मौका, एक कान से नही सुन सकता बॉलर

Zoom News : Jan 15, 2021, 07:55 AM
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर को रविचंद्रन अश्विन की जगह डेब्यू करने का मौका मिला। वाशिंगटन सुंदर, जिन्हें आईपीएल -13 के बाद नेट गेंदबाज के रूप में ऑस्ट्रेलिया लाया गया था, भाग्यशाली रहे और उन्होंने अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के स्थान पर टेस्ट डेब्यू किया। वाशिंगटन सुंदर भारत के 301 वें टेस्ट खिलाड़ी के रूप में पदार्पण कर रहे हैं।

भारत में सिडनी में ऐतिहासिक ड्रॉ के दौरान अश्विन चोटिल हो गए थे। इससे पहले सुंदर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला में खेला था। वाशिंगटन सुंदर के बारे में बात करते हुए, वह केवल एक कान से सुन सकता है। जब वे चार साल के थे, तब उनकी बीमारी का पता चला। कई अस्पतालों में इलाज के बाद, यह पाया गया कि बीमारी लाइलाज है।

इसके कारण सुंदर को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। लेकिन उन्होंने इस कमजोरी को हावी नहीं होने दिया। सुंदर ने 2016 में तमिलनाडु टीम में जगह बनाई। वह कहते हैं, मुझे पता है कि क्षेत्ररक्षण के दौरान साथी खिलाड़ियों में तालमेल बैठाने में समस्या होती है, लेकिन उन्होंने मुझसे कभी इस बात की शिकायत नहीं की, क्योंकि उन्होंने मेरी कमजोरी के बारे में कभी कुछ नहीं कहा।

सुंदर पार्थिव पटेल के बाद, वह टीम इंडिया की ओर से वनडे डेब्यू करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बने। सुंदर ने 18 साल 69 दिन में अपना वनडे डेब्यू किया, जबकि पार्थिव ने 2003 में 17 साल 301 दिन बनाए। वाशिंगटन सुंदर के नाम में एक राज छिपा है। वास्तव में, उनके पिता एम सुंदर ने अपने बेटे का नाम अपने गॉडफादर पीडी वाशिंगटन के नाम पर रखा था। पीडी वाशिंगटन ने सुंदर के पिता की बहुत मदद की और कठिन समय में परिवार के साथ खड़े रहे। यही कारण है कि सुंदर के पिता उसे अपना गॉडफादर मानते हैं।

वाशिंगटन सुंदर, जो अपने नाम को लेकर चर्चा का विषय बने हुए हैं, हमेशा 55 नंबर की जर्सी में खेलते हैं। सुंदर की जर्सी संख्या का भी एक विशेष अर्थ है। एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में सुंदर ने कहा था कि उनकी जन्मतिथि और जन्म का समय इस जर्सी नंबर के पीछे सबसे बड़ा कारण है। सुंदर का जन्म 5 अक्टूबर को सुबह 5.45 बजे हुआ था। यही कारण है कि वह 55 नंबर की जर्सी पहनकर मैदान पर उतरे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER