Cricket / लॉर्ड्स के मैदान पर रोहित के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

Zoom News : Jul 15, 2022, 02:08 PM
Rohit Sharma vs England: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने वनडे सीरीज के पहले मैच में धमाकेदार बल्लेबाजी की थी. वहीं दूसरे मैच में वे खाता भी नहीं खोल सके. इस खराब पारी के बाद रोहित शर्मा ने नाम लॉर्ड्स के मैदान पर एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. ये शर्मनाक रिकॉर्ड रोहित शर्मा से पहले एक ही भारतीय कप्तान ने इस मैदान पर बनाया था. इस रिकॉर्ड को जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे. 

रोहित ने बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पहले मैच में एक मैच विनिंग पारी खेली थी. वे 58 गेंदों पर सामना करने हुए 76 रनों की पारी खेलकर नाबाद रहे थे, लेकिन इस मैच में रोहित ने 10 गेंदों का सामना किया और 0 के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए. इसी के साथ रोहित शर्मा लॉर्ड्स में खेले गए किसी भी वनडे मैच में शून्य पर आउट होने वाले दूसरे भारतीय कप्तान बन गए. 

इस कप्तान ने किया था पहले ऐसा

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से पहले ये शर्मनाक रिकॉर्ड टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ के नाम था. राहुल द्रविड़ 2007 दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान थे. इस सीरीज के दौरान लॉर्ड्स के मैदान पर खेले गए मुकाबले में राहुल द्रविड़ खाता नहीं खोल पाए थे. इतना ही नहीं इस मैच में भी भारतीय बल्लेबाजी फेल रही थी. तब टीम 47.3 ओवर में ही 187 रनों पर ऑलआउट हो गई थी. 

पंत ने भी बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी इस मैच में फ्लॉप रहे. वे भी कप्तान रोहित की तरह इस मैच में खाता नहीं खोल सके. इस मैच में ऋषभ पंत का सामना किया और अपना विकेट गंवा बैठे. इस मैच के बाद ऋषभ पंत सेना देशों के एक कैलेंडर ईयर में तीन बार शून्य पर आउट होने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बन गए हैं. सेना देशों में साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया का नाम आता है. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER