World Cup 2023 / इस स्टार खिलाड़ी की टीम की प्लेइंग 11 में होने जा रही है एंट्री, मुश्किल में पड़ जाएंगी टीमें

Zoom News : Oct 19, 2023, 06:00 AM
ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड की टीम का प्रदर्शन ज्यादा खास नहीं रहा है। इंग्लैंड की टीम तीन में से अपने दो मुकाबले गंवा चुकी है, जिसमें से एक हार तो अफगानिस्तान की टीम के सामने आई है। इंग्लैंड को इस टूर्नामेंट में अपने स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की कमी अभी तक काफी ज्यादा खली है। लेकिन अब ये खिलाड़ी अपनी वापसी के लिए तैयार है।

स्टोक्स वापसी के लिए तैयार  

कूल्हे की चोट के कारण पहले तीन मैचों से बाहर रहने के बाद बेन स्टोक्स शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलने के लिए लगभग फिट हो चुके हैं। स्टोक्स, जिन्होंने पिछले साल वनडे से संन्यास की घोषणा के बाद वर्ल्ड कप से पहले वापसी की थी, ने टूर्नामेंट में इंग्लैंड के पहले तीन मैचों में से कोई भी नहीं खेला है। कूल्हे में चोट की शिकायत के कारण इस स्टार खिलाड़ी को बाहर कर दिया गया था। सेमीफाइनल में पहुंचने की सबसे अच्छी संभावना के लिए इंग्लैंड को अब वर्ल्ड कप में अपने आखिरी 6 मैचों में से पांच में जीत की जरूरत है।

अफगानिस्तान के खिलाफ की थी बल्लेबाजी

स्टोक्स ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले दिल्ली में नेट्स में बल्लेबाजी की थी, लेकिन जोस बटलर के अनुसार, मैच खेलने से थोड़ी पहले ये फैसला लिया गया कि वो प्लेइंग 11 में शामिल नहीं हो पाएंगे। इंग्लैंड के मुख्य कोच मैथ्यू मॉट ने स्टोक्स पर अपडेट देते हुए कहा है कि उन्हें पूरा भरोसा है कि वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेंगे। 

शानदार ऑलराउंडर हैं स्टोक्स

2019 विश्व कप फाइनल में शानदार प्रदर्शन करने वाले स्टोक्स ने 2011 में अपने डेब्यू के बाद से 108 वनडे मैचों में 40.50 की औसत से 3,159 रन बनाए हैं और 74 विकेट भी लिए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER