Deepak Chahar / ये स्टार खिलाड़ी टीम इंडिया में वापसी को तैयार, पिछले साल से नहीं खेला एक भी मैच

Zoom News : Sep 19, 2023, 09:44 PM
Deepak Chahar: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज दीपक चाहर लंबे समय से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। ये खिलाड़ी अपने करियर के ज्यादातर हिस्से में चोटों से परेशान ही रहा है। ये खिलाड़ी भारत के लिए पिछले किसी भी आईसीसी टूर्नामेंट में नहीं खेल पाया। वहीं कुछ समय के लिए वापस आकर दीपक फिर टीम से बाहर हो गए। लेकिन अब ये खिलाड़ी एक बार फिर से अपनी वापसी की उम्मीद कर रहा है। ये खिलाड़ी चोट से ठीक हो चुका है और टीम इंडिया में एक बार फिर से वापसी की उम्मीद कर रहा है।

टीम में वापसी को तैयार दीपक

दीपक चाहर ने कहा कि अब वो पूरी तरह फिट हैं और टीम में वापसी के लिए तैयार हैं। चाहर ने पीटीआई से बात करते हुए कहा कि मैं पूरी तरह से फिट हूं और नेशनल टीम में वापसी के लिए कोशिश कर रहा हूं। मैंने हाल ही आरपीएल (राजस्थान प्रीमियर लीग) टूर्नामेंट खेला है। रविवार तक मैं नेशनल क्रिकेट एकेडमी में था। भारतीय टीम एशियन गेम्स के लिए चीन जा रही है, मैं उनके साथ अभ्यास कर रहा था। अपने इंटरनेशनल करियर के दौरान ज्यादातर समय तक चोट के कारण टीम से बाहर रहने वाले दीपक का मानना खिलाड़ी को निराश होने की जगह ऐसी परिस्थितियों के लिए तैयार रहना चाहिए। 

दीपक ने एक साल पहले खेला था मुकाबला

दीपक चाहर ने भारत के लिए दिसंबर 2022 में अपना पिछला मैच खेला था। दीपक ने कहा कि एक खिलाड़ी के लिए निराश होना अच्छा नहीं होता। जो चीज आपके हाथ में नहीं है उसे आप नियंत्रित नहीं कर सकते हैं। मेरे हाथ में फिट रहना और टीम के लिए उपलब्ध रहना है। मैं उस मामले में तैयार हूं और जब भी मौका मिलेगा टीम के लिए 100 परसेंट दूंगा। दीपक चोट के कारण भारतीय टीम से बाहर हुए और आगामी वर्ल्ड कप तथा एशियन गेम्स की टीम में उन्हें जगह नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि चोट के कारण मेरा करियर काफी प्रभावित हुआ है। खिलाड़ियों का चोटिल होना उनकी शरीर के प्रकार पर भी निर्भर करता है। कुछ लोग कम चोटिल होते हैं लेकिन मैं अपनी तरफ से सब कुछ करने के बाद भी ज्यादा चोटिल होता हूं। मैं खान-पान, अभ्यास और ट्रेनिंग पर पूरा ध्यान देता हूं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER