दुनिया / थाईलैंड के इस नेता को बीयर का बहुत शौक है, संसद में 'बीयर बिल' पास कराना चाहते हैं

Zoom News : Jan 22, 2021, 11:23 AM
थाईलैंड में एक सांसद को शिल्प बियर का बहुत शौक है। फ्यूचर फ़ॉरवर्ड पार्टी के सांसद ताओ ने स्वयं एक दौर में इस बीयर उद्योग में प्रवेश करने की कोशिश की है और अब वह अपने देश में बीयर बिल लाना चाहते हैं ताकि इस बाजार में युवा और मध्यम वर्ग के लोगों की भागीदारी बढ़ सके। वाइज वर्ल्ड न्यूज से बातचीत में उन्होंने कहा कि अगर यह बीयर बिल पास हो जाता है तो यह स्पष्ट संकेत होगा कि थाईलैंड बदलाव के लिए तैयार है।

ताओ पहली बार वर्ष 2017 में चर्चा में आया था। वे अवैध रूप से बीयर बना रहे थे, जिसके बाद उन्हें एक रात लॉकअप में काटना पड़ा। उस समय वह एक युवा व्यवसायी था और बीयर व्यवसाय में नाम कमाने की कोशिश कर रहा था। दो साल बाद, वह प्रोग्रेसिव फ्यूचर फॉरवर्ड पार्टी में शामिल हो गए। यह एक युवा-आधारित आंदोलन था जिसने सैन्य-समर्थित शक्ति को हिला दिया और यह पार्टी 2019 के चुनावों में तीसरे स्थान पर रही।

हालाँकि इस पार्टी को बाद में एक विवादित अदालत के मामले में उलझा दिया गया था, लेकिन ताओ और कुछ विपक्षी संसद सदस्य एक नई पार्टी में शामिल हुए। वे राजनीतिक स्तर पर विवादों के बीच अपनी प्रासंगिकता बनाए रखने में कामयाब हो सकते हैं, लेकिन कोरोना महामारी के कारण उन्हें आर्थिक रूप से नुकसान उठाना पड़ा है और उन्हें अपना छोटा बार बंद करना पड़ा है।

उन्होंने कहा कि थाईलैंड के शिल्प बीयर बाजार में लाइसेंस प्राप्त करना बहुत जटिल है। लाइसेंस के लिए बीयर बनाने वाले लोगों को एक वर्ष में कम से कम 10 मिलियन लीटर बीयर पीना पड़ता है और विज्ञापन पर प्रतिबंध भी हैं। यही कारण है कि छोटे पैमाने पर बीयर शुरू करने वाले लोगों को लाइसेंस काफी मुश्किल होता है।

ताओ चाहता है कि युवा व्यापारी थाईलैंड के भीतर कम से कम बाधाओं के साथ बीयर बाजार में उतरें। उनका मानना ​​है कि बीयर उद्योग में अमीरों का कारोबार हावी है और वे कानून की मदद से इसमें सुधार करना चाहते हैं। हालांकि उनके प्रस्ताव से पहले कम से कम 100 विधेयकों पर काम चल रहा है, ऐसी स्थिति में, वह संसद में अपने बीयर बिल पर लंबे समय तक चर्चा नहीं कर पाएंगे। फिर भी, सभी कठिनाइयों के बावजूद, यह उद्योग थाईलैंड में संपन्न हो रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER