Republic Day / केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का गणतंत्र दिवस के मौके पर वायरल हो रहा है ये वीडियो, देखें Video

Zoom News : Jan 26, 2023, 01:02 PM
Republic Day: आज देशभर में गणतंत्र दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस मौके पर हर कोई अपने-अपने तरीके से लोगों को शुभकामनाएं दे रहा है। वहीं दूसरी ओर इस दिन हमारे देश के उन वीरों को भी याद किया जा रहा है, जिन्होंने देश को और ऊंचाई पर पहुंचाया। उन्हें लेकर कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी नजर आ रही हैं। इस वीडियो में इतना जोश है कि आपके रगों में देशभक्ति का जज्बा भर देगा। वीडियो देखने के बाद आप एक ही बात कहेंगे भारत माता की जय।

वीडियो देखकर आप इमोशनल हो जाएंगे

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, इस वीडियो में देख सकते हैं कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के बारे में जिक्र करते हुए दिख रही हैं। इस वीडियो में आप सुन सकते हैं कि वो अटल बिहारी वाजपेयी के एक कथन के बारे में बता रही होती हैं। वह कहती हैं कि अटल बिहारी वाजपेयी जी ने कहा था कि भारत कोई भूमि का टुकड़ा नहीं है। एक जीता जागता राष्ट्र पुरुष है। उन्होंने कहा था कि ये वंदन की धरती है, अभिनंदन की धरती है। ये अपर्ण की भूमि है, ये तर्पण भूमि है।

इसकी नदी-नदी हमारे लिए गंगा है। इसका कंकड़-कंकड़ हमारे लिए शंकर है। हम जीएंगे तो इस भारत के लिए और मरेंगे तो इस भारत के लिए, और मरने के बाद भी गंगा जल में बहती हुई हमारी अस्थियों को कोई कान लगाकर सुनेगा तो एक ही आवाज आएगी। भारत माता की जय। 

गणतंत्र दिवस के मौके पर लोग इस वीडियो को खूब शेयर कर रहे हैं। जो भी वीडियो देख रहा है, वह अपने इमोशंस पर काबू नहीं रख पा रहा है। इस वीडियो को देखकर सभी की आंखों में पानी आ रहा है। वीडियो आत्मविश्वास को प्रेरित करता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER