Cricket / वर्ल्ड कप खेलने वाला ये धुरंधर टीम इंडिया से अचानक हुआ OUT, अब ताबड़तोड़ शतकों से मचाया तहलका

Zoom News : Jan 18, 2023, 07:22 PM
Ranji Trophy, Vijay Shankar 3rd consecutive century: भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की क्रिकेट सीरीज खेल रही है. टीम की कप्तानी अनुभवी ओपनर रोहित शर्मा संभाल रहे हैं. उन्होंने हैदराबाद में पहले वनडे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इस बीच एक खिलाड़ी टीम इंडिया में एक मौके का इंतजार लंबे वक्त से कर रहा है. दिलचस्प है कि वह भारत के लिए वर्ल्ड कप भी खेल चुका है.

लगातार तीसरे मैच में शतक 

जिस खिलाड़ी को भारतीय क्रिकेट टीम में जगह मिलना मुश्किल कहा जा रहा है, उसने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तूफान ला दिया है. जिस भारतीय खिलाड़ी का जिक्र किया जा रहा है, वह कोई और नहीं बल्कि विजय शंकर हैं. विजय शंकर को भारतीय टीम से खेले हुए करीब 4 साल बीत चुके हैं. अब तो सेलेक्टर्स का भी उन पर ध्यान नहीं है. खासतौर से आगामी वनडे वर्ल्ड कप में भी उनका खेलना नामुमकिन ही कहा जा सकता है. हालांकि विजय शंकर रणजी ट्रॉफी में बल्ले से कमाल दिखा रहे हैं. उन्होंने लगातार तीसरे मैच में शतक जमाया.

विजय का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तूफान 

तमिलनाडु के लिए खेल रहे विजय शंकर ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में लगातार तीसरा शतक जड़ा. उन्होंने असम के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-बी मैच में 187 गेंदों पर 112 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और एक छक्का जड़ा. उनके अलावा प्रदोष पाल ने 212 गेंदों पर 153 रनों की शानदार पारी खेली. तमिलनाडु ने अपनी पहली पारी में 540 रन का विशाल स्कोर बनाया. इससे पहले विजय ने मुंबई के खिलाफ ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेले गए मैच में 103, फिर पुणे में महाराष्ट्र के खिलाफ 107 रनों की शानदार पारी खेलीं थी. अब उन्होंने असम के खिलाफ ग्रुप-बी मैच में भी शतक जमाया और 187 गेंदों पर 112 रन बनाए.

वर्ल्ड कप का हिस्सा रहे शंकर

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप-2019 का हिस्सा रहे विजय शंकर उस टूर्नामेंट के बाद से भारतीय क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व नहीं कर पाए हैं. जब उन्हें वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल किया गया था तो काफी आलोचना हुई थी. हालांकि विजय शंकर टूर्नामेंट में नंबर-4 पर खेले. उन्होंने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था. वह जून-2019 में आखिरी इंटरनेशनल मैच खेले. इसके बाद वह फिर कभी टीम इंडिया की जर्सी नहीं पहन पाए.

भारत के लिए खेले 21 मैच

इसी महीने 26 जनवरी को 32 साल के होने जा रहे विजय शंकर ने अपने करियर में अभी तक 12 वनडे और 9 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उन्होंने वनडे में कुल 223 जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में 101 रन बनाए हैं. वनडे में वह 4 जबकि टी20 इंटरनेशनल में कुल 5 विकेट भी ले चुके हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम 2500 से ज्यादा रन हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER