Jaipur School / जयपुर के 35 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, छात्रों को निकाला गया स्कूल से बाहर, सर्च ऑपरेशन जारी

Vikrant Shekhawat : May 13, 2024, 12:48 PM
Jaipur School: जयपुर ब्लास्ट की बरसी पर यहां (जयपुर कमिश्नरेट) के 35 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। अज्ञात व्यक्ति ने सभी स्कूल के प्रिंसिपल को सुबह-सुबह मेल के जरिए स्कूल की बिल्डिंग में बम होने की सूचना दी। आनन-फानन में सारे स्कूल को खाली करवाया गया। जानकारी मिलने के बाद पुलिस टीम और बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा है। सभी स्कूलों से बच्चों को बाहर निकाला गया है। पुलिस मेल करने वाले व्यक्ति की ईमेल आईडी की जानकारी निकाल रही है। एक दिन पहले जयपुर समेत देश के 12 एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी।

जयपुर एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन को भी मिली धमकी

इतना ही नहीं इससे पहली भी कई बार जयपुर एयरपोर्ट और जयपुर रेलवे स्टेशन को भी बम से उड़ाने की धमकी दी जा चुकी है। ऐसे में अब बच्चों के ऊपर बड़ा खतरा मंडरा रहा है।

बच्चों को निकाला गया स्कूल से बाहर

राजधानी जयपुर के कई बड़े स्कूलों को धमकी भरे मेल रिसीव हुए। मिली जानकारी के मुताबिक, 4 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली। अज्ञात व्यक्ति ने प्रिंसिपल को मेल के जरिए बिल्डिंग में बम होने की सूचना दी जिसके बाद स्कूल में दहशत का माहौल है। ऐसे में बच्चों को स्कूलों से बाहर निकाला गया है।

पुलिस बल और बम निरोधक दस्ता मौके पर

स्कूलों द्वारा पुलिस को इसकी जानकारी दी गई जिसके बाद पुलिस बल और बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच चुके हैं। पुलिस अलर्ट मोड पर सर्च ऑपरेशन चला रही है। जयपुर पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसेफ ने बताया कि 4 बड़े स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली। बम निरोधक दस्ते और कुत्तों के साथ पुलिस की टीम मौके पर पहुंच चुकी है। सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। साथ ही मेल भेजने वाले की पहचान की जा रही है।

“हम तुम्हें पेरिस में अपने भाइयों की तरह उड़ा देंगे”

स्कूलों के भेजा गया धमकी भरा मेल

स्कूलों को जो मेल रिसीव हुआ है उसमें अल्लाह का नाम लेकर बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। फिलहाल मेल भेजने वाले अज्ञात व्यक्ति की पहचान की जा रही है। मेल में कहा गया कि हम तुम्हें पेरिस में अपने भाइयों की तरह उड़ा देंगे, शहर को लाशों की नगरी बना देंगे। हम अब्देल हामिद अबाउद से प्रेरित हैं और अब्देसलाम इस्निलॉन हैपिलोनद म्यूट ब्रदर्स

और बाकी सभी योद्धा अल्लाह के यहां अमर चैन की जिंदगी जी रहे हैं। हम अपनी जान गंवाने से नहीं डरते। आप हमें आतंकवादी मानते हैं जबकि वास्तव में आप हमारे न्यायपूर्ण कानून के खिलाफ लड़ रहे हैं। अल्लाह के कानून के मुताबिक, आपको मौत की सजा होनी चाहिए। आगे मैसेज में लिखा कि इंशाअल्लाह…वह दिन जल्द आएगा जब सच्चाई की जीत होगी और सर्वशक्तिमान द्वारा निर्धारित कानून का प्रसार किया जाएगा। धरती और दागिस्तान से लेकर मुंबई तक पूरी दुनिया में खलीफा का शासन होगा।

आज जयपुर बम बलास्ट की 17वीं बरसी

जयपुर बम धमाकों की आज 17वीं बरसी है। आज ही के दिन 13 मई 2008 को शाम के समय शहर के परकोटा क्षेत्र में सिलसिलेवार तरीके से आतंकियों ने दो मंदिरों सहित छह जगहों पर आठ बम धमाके किए थे। इन धमाकों ने 71 लोगों को अपनों से हमेशा के लिए छीन लिया था और 181 लोगों को जख्मी कर दिया था। उन धमाकों के जख्म आज 2024 में भी भरे नहीं हैं। इसी बीच राजधानी जयपुर से यह बड़ी खबर सामने आई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER