IND vs AUS / सुनील गावस्कर पर भड़के कप्तान टिम पेन, कहा- उनकी राय से कोई फर्क नहीं पड़ता

Zoom News : Jan 14, 2021, 01:06 PM
IND vs AUS | ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने सुनील गावस्कर को लेकर बड़ा बयान दिया है। पेन ने कहा कि गावस्कर अपनी राय रखने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन मुझे उनकी राय से कोई असर नहीं पड़ता है। सिडनी टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन पर टिम पेन द्वारा की गई छींटाकशी के बाद गावस्कर ने कहा था कि नेशनल टीम का कप्तान होने के नाते यह उनको शोभा नहीं देता है और बतौर कप्तान पेन के दिन गिनती के बचे हुए हैं। हालांकि, टिम पेन ने अश्विन के साथ किए गए बुरे व्यवहार के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर माफी मांगी थी। हनुमा विहारी और अश्विन ने सिडनी टेस्ट मैच में साढ़े तीन घंटे बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की हार टालते हुए मैच को ड्रॉ करवा दिया था। 

यह पूछने पर कि क्या उन्होंने गावस्कर की टिप्पणी सुनी है, पेन ने कहा, 'मैंने सुना लेकिन मैं इसमें पड़ना नहीं चाहता। मेरी सुनील गावस्कर के साथ वाकयुद्ध को कोई इरादा नहीं है। वह अपनी राय रखने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन मुझे थोड़ा सा भी फर्क नीं पड़ता।' उन्होंने कहा, 'अपने पूरे करियर में 99 प्रतिशत में इत्मीनान से रहा हूं। उससे ही मैं सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर पाता हूं। उस दिन में आवेग में आ गया था। मैंने दर्शकों की तरफ देखा और मुझे महसूस हुआ कि मैं टेस्ट मैच में टीम की कप्तानी कर रहा हूं। मैंने हमेशा इसका सपना देखा था। मैं काफी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलूंगा और जीतने के इरादे से ही खेलूंगा।'

यह पूछने पर कि क्या वह छींटाकशी जारी रखेंगे, पेन ने कहा, 'मैं स्वाभिक खेल दिखाऊंगा। मैं हमेशा शांत रहकर खेलने आया हूं। उस दिन थोड़ा भटक गया था। थोड़ा बहुत हंसी मजाक चलता है, लेकिन स्टंप माइक से सजग रहना होगा। अंपायरों, अधिकारियों और खिलाड़ियों के प्रति थोड़ा और सम्मान दिखाना होगा।' उन्होंने यह भी कहा कि ऋषभ पंत का बल्लेबाजी गार्ड मिटाने की कोशिश के बेवजह विवाद का स्टीव स्मिथ पर कोई असर नहीं पड़ा है। उन्होंने कहा, 'हमने देखा है कि पिछले तीन साल में उसने क्या क्या झेला है। उसके बाद वह सीधे फॉर्म में लौटा और एशेज में शानदार प्रदर्शन किया । वह मानसिक रूप से काफी मजबूत है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER