SAGAR / घरेलू विवाद से तंग आकर नेपाली दंपती ने किया सुसाइड

Zoom News : May 12, 2022, 02:28 PM
सागर जिले के गढ़ाकोटा में रहने वाले एक नेपाली दंपती ने घरेलू नोक-झोंक से तंग आकर मौत को गले लगा लिया। दंपती किराये के घर में रहकर चायनीज फूड बेचने का धंधा किया करते थे। बताया जा रहा है कि दोनों पति-पत्नी के बीच मंगलवार रात किसी बात को लेकर विवाद हुआ था।


बुधवार सुबह करीब 8:00 बजे जब घर के अंदर से लगातार बच्चे के रोने की आवाजें आनी बंद नहीं हुईं, तो पड़ोसियों ने खिड़की से कमरे के अंदर झांक कर देखा। तो महिला का शव फंदे पर लटका दिखाई दिया वहीं, दंपती का बच्चा अपनी मां के पैरों से लिपटकर रो रहा था। पड़ोसियों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी और बच्चे को संभाला। बच्चे के पिता का शव बाथरुम में फंदे पर लटका पाया गया, दंपती ने साड़ी के टुकड़े से फांसी लगाई थी।


पुलिस के अनुसार नेपाल के अक्षम शहर के रहने वाले केसर साहूद (28), पत्नी पशुपति साहूद (24) गढ़ाकोटा के राम वार्ड में बीते 6 महीने से किराए से रह रहे थे। दंपती बस स्टैंड के पास मोमोज और चाऊमीन का ठेला लगाते थे। पड़ोसियों ने आखिरी बार सुबह 8 बजे पशुपति को दूध लेने जाते देखा था, वहीं, एक रात पहले दोनों के बीच कहासुनी की आवाजें सुनी थीं। 


दंपती का डेढ़ साल का बेटा माता पिता की मौत से अंजान हैं। उसे ये तक नहीं मालूम की उसके सिर से परिजनों का साया उठ गया है। बच्चे के फिलहाल उसके चाचा को सौंपा गया है, वह कभी अपनी मां को याद कर के रोता है तो कभी खिलौना देखकर चुप हो जाता है। 


गढ़ाकोटा थाना प्रभारी रजनीकांत दुबे ने कहा कि फिलहाल मामले की जांच की जा ही है। प्राथमिक जांच में मामला आत्महत्या का लग रहा है, हालांकि केसर का शव पर सिर्फ अंडरवियर में और पशुपति के शरीर पर भी कम कपड़े मिले हैं, जिसके चलते पुलिस घटना के अन्य पक्षों पर भी जांच कर रही है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि पति-पत्नी के बीच रात में किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था, वहीं इसके बाद सुबह भी उनके बीच किसी बात को लेकर अनबन हुई होगी, पहले पति केसर ने बाथरुम में सुसाइड किया, जिसके बाद पत्नी ने भी मौत को गले लगा लिया। पुलिस ने पीएम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों का खुलासा होने की बात कही है।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER