TMC / टीएमसी ने 30 सितंबर को होने वाले चुनावों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की

Zoom News : Sep 05, 2021, 09:24 PM

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने रविवार को पश्चिम बंगाल में 30 सितंबर को होने वाले 3 विधानसभा क्षेत्रों के लिए उपचुनाव के लिए अपने आवेदकों की घोषणा की। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कोलकाता के भबनीपुर में विधानसभा क्षेत्र 159 से चुनाव लड़ेंगी।

सुश्री बनर्जी ने 2011 और 2016 में निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था।


भारत के चुनाव आयोग के उपचुनाव के साथ, राज्य की सत्ताधारी पार्टी ने भवानीपुर के लिए प्रचार अभियान शुरू कर दिया है। तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने मुख्यमंत्री के लिए वोट की तलाश में "खेला होबे" ​​के नारों के साथ जगह के भीतर दीवार पर भित्तिचित्रों को चित्रित करना शुरू कर दिया।

इस साल पहले हुए विधानसभा चुनाव में बनर्जी ने नंदीग्राम से चुनाव लड़ा था और भाजपा के सुवेंदु अधिकारी से 1,956 मतों के मामूली अंतर से हार गईं थीं।


मुख्यमंत्री के रूप में कार्य करने के लिए, उन्हें छह महीने के भीतर राज्य विधानसभा के लिए निर्वाचित होना होगा। उपचुनाव का बयान टीएमसी नेतृत्व के लिए एक राहत के रूप में आया है, हालांकि राज्य भाजपा ने सवाल उठाया है कि 4 अलग-अलग निर्वाचन क्षेत्रों में जहां उपचुनाव होने हैं, अब मतदान क्यों नहीं किया गया है।


जंगीपुर विधानसभा सीट से टीएमसी पूर्व मंत्री जाकिर हुसैन को मैदान में उतार रही है. श्री हुसैन इस वर्ष अग्रिम विपणन अभियान के दौरान मुर्शिदाबाद में एक बम विस्फोट में दुर्घटना का शिकार हुए थे। समसेरगंज से पार्टी के उम्मीदवार अमीरुल इस्लाम हैं।

भाजपा नेतृत्व को अभी अपने आवेदकों की घोषणा करनी है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER