Mukul Roy Missing / TMC के नेता मुकुल रॉय लापता, परिवार ने कहा- कल शाम से नहीं है कोई जानकारी

Zoom News : Apr 18, 2023, 07:46 AM
Mukul Roy Missing: तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय लापता हो गए हैं. उनके परिवार ने दावा किया है कि कल (17 अप्रैल) शाम से उनकी कोई जानकारी नहीं है. बताया जा रहा है कि मुकुल रॉय इंडिगो की फ्लाइट (6E-898) से दिल्ली के लिए रवाना हुए थे, लेकिन इसके बाद से उनका कोई पता नहीं चल रहा है.

बीजेपी से चुनाव जीतकर वापस टीएमसी में हुए शामिल

तृणमूल कांग्रेस (TMC) के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव मुकुल रॉय (Mukul Roy) ने साल 2021 में हुए बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थाम लिया था और कृष्णानगर (उत्तर) विधानसभा सीट से चुनाव जीतकर पश्चिम बंगाल विधानसभा पहुंचे थे. हालांकि, चुनाव जीत के कुछ दिनों बाद ही मुकुल रॉय तृणमूल कांग्रेस (TMC) कार्यालय गए और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) की उपस्थिति में अपनी पिछली पार्टी में शामिल हो गए.

विधायक पद से अयोग्य ठहराने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर

पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी (Shubhendu Adhikari) ने हाल ही में कलकत्ता हाई कोर्ट (Calcutta High Court) की खंडपीठ में एक याचिका दायर कर मुकुल रॉय (Mukul Roy) को विधायक पद से बर्खास्त करने की मांग की थी. शुभेंदु अधिकारी ने कलकत्ता हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस प्रकाश श्रीवास्तव और जस्टिस राजर्षि भारद्वाज की खंडपीठ में याचिका दायर की, जिसे स्वीकार कर लिया गया है और मामला जल्द ही सुनवाई के लिए आएगा.

शुभेंदु अधिकारी (Shubhendu Adhikari) ने सदन के सदस्य के रूप में मुकुल रॉय को बर्खास्त करने की मांग करते हुए विधानसभा अध्यक्ष बिमन बंदोपाध्याय के कार्यालय का दरवाजा खटखटाया. हालांकि, मामले में लंबी सुनवाई के बाद अध्यक्ष ने अंतत: सदन से मुकुल रॉय की सदस्यता रद्द करने की याचिका को इस आधार पर खारिज कर दिया कि तृणमूल कांग्रेस में उनके शामिल होने का कोई ठोस सबूत नहीं है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER