Taarak Mehta / वीडियो रिकॉर्ड कर बुरी फंसी तारक मेहता की 'बबीता', SC/ST एक्ट के तहत FIR दर्ज

Zoom News : May 14, 2021, 11:26 AM
Taarak Mehta | जातिगत शब्दों का इस्तेमाल करने के लिए तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) फेम एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता (Munmun Dutta) के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। छोटे पर्दे के पॉपुलर शो में 'बबीता जी' का किरदार निभाने वाली मुनमुन के खिलाफ ये FIR हरियाणा के हांसी में दर्ज की गई है। मालूम हो कि बीते दिनों मुनमुन का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह जातिगत शब्दों का इस्तेमाल करती नजर आई थीं।

क्या है मुनमुन पर आरोप?

इस वीडियो पर उन्हें जमकर ट्रोल किया गया था जिसके बाद उन्होंने इसके लिए माफी भी मांगी थी। द हिंदू की एक रिपोर्ट के मुताबिक हांसी की पुलिस अधीक्षक नितिका गहलौत ने पुष्टि की है कि मामला SC/ST एक्ट की धारा 3(1) (U) के तहत सिटी पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक गुरुवार को दर्ज किए गए इस मामले की जांच की जा रही है।

किसने दर्ज कराई है FIR?

बता दें कि मशहूर एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता (Munmun Dutta) के खिलाफ ये FIR नेशनल अलायंस फॉर दलित ह्यूमन राइट्स के संयोजक रजत कलसन की शिकायत के बाद दर्ज की गई है। कलसन ने 11 मई को हांसी पुलिस को सीडी में रिकॉर्ड किए गए वीडियो के साथ शिकायत दी थी।

वीडियो में क्या बोली थीं मुनमुन?

दत्ता ने एक अपने वीडियो में कहा था कि वह अच्छी दिखना चाहती थीं और ____ (एक विशेष अनुसूचित जाति) की तरह नहीं दिखना चाहती थीं। ट्रोल की जाने के बाद सफाई देते हुए मुनमुन दत्ता ने कहा कि उन्हें शब्द के बारे में इस तरह की जानकारी नहीं थी वरना वह इस शब्द का इस्तेमाल नहीं करतीं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER