Jan Aakrosh Yatra / आज बीजेपी अध्यक्ष नड्डा दिखाएंगे जन आक्रोश रथ को हरी झडी , कांग्रेस सरकार के खिलाफ करेंगे जनसभा

Zoom News : Dec 01, 2022, 10:00 AM
Jan Aakrosh Yatra : बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज जयपुर में 51 जन आक्रोश रथों को बीजेपी का झण्डा दिखाकर प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ जन आक्रोश यात्रा की शुरूआत करेंगे। खास बात ये है कि नड्डा जिन रथों को राजस्थान में जनाक्रोश के लिए झण्डी दिखाएंगे, वह सभी रथ उत्तरप्रदेश के योगीराज से राजस्थान पहुंचे हैं। आदर्श नगर मैदान में ही इन रथों को लाइन से पार्क किया गया है। ये रथ जयपुर में केसरिया रंग के साथ प्रदेश की जनाक्रोश यात्रा के हिसाब से डिजाइन किए गए हैं। जो प्रदेश की 200 विधानसभाओं में जाएंगे। दोपहर करीब 12 बजे आदर्श नगर के दशहरा मैदान में जेपी नड्डा 10 हजार की संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता और जनसभा को संबोधित कर गहलोत सरकार के खिलाफ चुनावी तैयारियों में उतरने की घोषणा भी करेंगे। जेपी नड्डा सुबह करीब 11.15 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। 12 बजे जनसभा में करने का कार्यक्रम प्रस्तावित है।


अगले एक साल बीजेपी पूरी तरह चुनावी मोड पर नजर आएगी। जनता से सत्ता परिवर्तन की अपील के लिए आज से बीजेपी के आंदोलन का आगाज हो रहा है। प्रदेश में 1 से 14 नवंबर तक कुल 75 हजार किलोमीटर की जन आक्रोश यात्रा निकलेगी। यात्रा के दौरान 20 हजार चौपाल, 20 हजार नुक्कड़ सभाएं होंगी। बीजेपी का टारगेट है कि 2 करोड़ लोगों से जनसम्पर्क किया जाए।


UP के योगीराज से आए 51 बोलेरो पिकअप वाहन, जयपुर में बने केसरिया जनाक्रोश रथ


-बीजेपी ने महिंद्रा बोलेरो पिकअप गाड़ियों को जन आक्रोश रथ का रूप दिलवाया है। ये सभी उत्तरप्रदेश में रजिस्टर्ड नम्बर प्लेट के वाहन हैं। जो योगीराज से राजस्थान आए हैं। बीजेपी के रथ में क्या खास है बताते हैं-


-रथ का रंग केसरिया भगवा है। इस पर पीएम नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया और प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया का कोलाज फोटो वाला बैनर चिपकाया गया है।


-रथ पर 'जन आक्रोश यात्रा' का लोगो लगा है। ''राजस्थान की कांग्रेस सरकार के जंगलराज, भ्रष्टाचार, कुशासन के खिलाफ जन आक्रोश यात्रा'' लिखाया है।


-जन आक्रोश रथ पर मिस्ड कॉल नम्बर- 8140200200 डिस्प्ले किया है।


-रथ के ऊपर 60 वॉट की LED लाइट लगी होंगी। ताकि रात के समय भी आसपास रोशनी कर छोटी-छोटी नुक्कड़ सभाएं की जा सकें। चौपालें चलाई जा सकें।


-120 वॉट के 2 स्पीकर और माइक का सिस्टम फिट किया गया है। फ्रंट में आगे की ओर स्पीकर लगे हैं। जिससे लोगों को संबोधित किया जा सके और जनआक्रोश म्युजिक चलाया जा सके।


-रथ पीछे से वन साइड ओपन रहेगा। इसका एक दरवाजा बंद और एक खुलने का सिस्टम होगा।


-रथ पर चढ़ने के लिए 3 फीट की लोहे की सीढ़ियां भी लगी होंगी।


-रथ में सवार कार्यकर्ताओं के लिए मोबाइल चार्जिंग पॉइंट्स, पानी के कैम्पर, गद्दे,चादरें और सर्दी से बचाव के लिए कम्बल वगैरह उपलब्ध होंगे।


-हर रथ पर एक शिकायत पेटी रहेगी। जिसमें आम जनता से मिलने वाली लिखित शिकायतों और सुझावों को इकट्ठा कर छंटनी की जाएगी। कॉमन समस्याओं को एक साथ अलग-अलग बंच में इकट्ठा किया जाएगा। फिर उन समस्याओं के समाधान के लिए बीजेपी जन घोषणा पत्र में शामिल करेगी। कुछ समस्याओं और शिकायतों को कांग्रेस की गहलोत सरकार के खिलाफ अगले चुनावी आरोप पत्र या चार्जशीट में शामिल किया जाएगा।


राजस्थान कोर कमेटी नेता रहेंगे, एकजुटता का मैसेज दिलवाएंगे नड्डा


राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यक्रम में बीजेपी राजस्थान कोर कमेटी के नेता शामिल होंगे। पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुनराम मेघवाल, कैलाश चौधरी के साथ ही राजस्थान बीजेपी के तमाम सीनियर नेता प्रोग्राम के बड़े मंच पर मौजूद रहेंगे। नड्डा इस सभा के जरिए प्रदेश की गहलोत सरकार की 4 साल की नाकामियां गिनाएंगे, साथ ही राजस्थान बीजेपी के नेताओं में एकजुटता का मैसेज भी देंगे। राजस्थान बीजेपी ने कार्यकर्ताओं को सुबह 11 बजे से ही आदर्श नगर दशहरा मैदान पहुंचने को कहा है।


नड्डा 51 जनाक्रोश रथ रवाना करेंगे, ऐसी नाकारा-भ्रष्ट सरकार नहीं देखी


बीजेपी के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने कहा-राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज जयपुर से 51 रथों को जन आक्रोश यात्रा के लिए रवाना करेंगे। राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार की कांग्रेस पार्टी का 4 साल का जलसा होगा, उत्सव होगा, होगा कि नहीं होगा यह भी भविष्य के गर्भ में है। कांग्रेस सरकार के शासन के 4 साल 17 दिसंबर को पूरे होंगे। राजस्थान के इतिहास में ऐसी नकारा, निकम्मी, अकर्मण्य, भ्रष्ट और अराजक सरकार ना केवल मैंने और बीजेपी नेताओं ने बल्कि राजस्थान की जनता ने भी कभी नहीं देखी। प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर ध्वस्त हो गया है। साढ़े 8 लाख से भी ज्यादा दर्ज मुकदमे इसे प्रदर्शित करते हैं। कांग्रेस शासन में संतों और पुजारियों को या तो जला दिया जाता है या फिर उनको जलने पर मजबूर कर दिया जाता है। कांग्रेस के अंतरराष्ट्रीय नेता राहुल गांधी कहते हैं कि 10 तक गिनती गिनूंगा और किसानों का पूरा कर्जा माफ कर दूंगा, 10 तो छोड़िए 1500 से भी ज्यादा दिन हो गए किसान इंतजार में हैं। देश में 30 प्रतिशत से भी ज्यादा बेरोजगारी राजस्थान में है। 70 लाख बच्चों ने अलग-अलग परीक्षाएं दी, लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सदन में नौकरी का आंकड़ा 1 लाख बताते हैं। पेपर तभी लीक होता है, जब सरकार वीक होती है।


जन आक्रोश यात्रा में 5 लाख कार्यकर्ता जुटेंगे, 2 करोड़ लोगों तक पहुंचेंगे


बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा- 1 से 14 दिसंबर तक जन आक्रोश यात्रा चलेगी। 1 दिसंबर को जयपुर से प्रदेशभर के लिए रथों की रवानगी होगी। 2 दिसंबर को जिलों से रवानगी होगी। 3 और 4 दिसंबर को विधानसभा क्षेत्रों में इन रथों के साथ आक्रोश यात्रा की शुरूआत होगी। 4 दिसंबर से 14 दिसंबर तक 200 विधानसभा क्षेत्रों में यह रथ गांव-गांव, गली-गली और डगर-डगर जाएंगे। लगभग 20 हजार चौपालें और 20 हजार नुक्कड़ सभाएं होंगी। 2 करोड़ लोगों तक पहुंचने का लक्ष्य है और प्रदेश के 8 करोड़ लोगों तक इस यात्रा का संदेश जाएगा। जन आक्रोश यात्रा में हर रथ पर एक शिकायत पेटी है। जिसमें उस विधानसभा के लोग अपनी शिकायतों को लिखकर रख सकेंगे। उन शिकायतों को हम इकट्ठा करके घोषणा पत्र और चार्जशीट में शामिल करेंगे। 14 से लेकर 20 दिसंबर तक सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में जनाक्रोश सभाएं होंगी। एक बड़ी संख्या उसमें जुटेगी। हर विधानसभा क्षेत्र में लगभग 5 हजार लोग उसमें हिस्सा लेंगे। जन आक्रोश यात्रा में बीजेपी के 5 लाख कार्यकर्ताओं की सक्रिय भागीदारी रहेगी। इसके अलावा करीब 1 हजार महिला चौपाल, 1 हजार युवा चौपाल और एससी, एसटी, ओबीसी के लिए 1-1 हजार चौपालें होंगी।


बीजेपी नेताओं ने तैयारियों का लिया जायजा

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नडडा की जयपुर यात्रा और सभा की तैयारी के लिए जयपुर शहर, जयपुर देहात उत्तर और जयपुर देहात दक्षिण में कई जगह तैयारी बैठके हुईं। बैठक में सभा में कार्यकर्ताओं के पहुंचने और जन आक्रोश यात्रा की तैयारी के लिए दिशानिर्देश दिए गए। इन बैठकों में प्रदेश उपाध्यक्ष अजयपाल सिंह, जयपुर शहर के अध्यक्ष राघव शर्मा, सांसद रामचरण बोहरा, उप महापौर पुनीत कर्नावट सहित पार्षद और जिले के पदाधिकारी मौजूद रहे। प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा, प्रदेश मंत्री लक्ष्मीकांत भारद्वाज, सांसद रामचरण बोहरा, जयपुर शहर जिलाध्यक्ष राघव शर्मा, डिप्टी मेयर पुनीत कर्नावट ने जिला पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं के साथ कार्यक्रम स्थल दशहरा मैदान का जायजा लिया।


गहलोत-पायलट विवाद और तुष्टिकरण को मुद्दा बनाएगी बीजेपी

बीजेपी राजस्थान की कांग्रेस सरकार में खींचतान और सीएम गहलोत- पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के विवाद और बयानों को बड़ा मुद्दा बनाएगी। प्रदेश में हिन्दुओं पर हमलों, मंदिरों में तोड़फोड़ की घटनाओं, धर्म परिवर्तन, तुष्टिकरण पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा गहलोत सरकार को घेरेंगे। राजस्थान में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा भी आने वाली है। नड्डा अपने भाषण में राहुल गांधी के 1 से 10 तक की गिनती गिनने पर किसानों की सम्पूर्ण कर्जमाफी और बेरोजगारों को नौकरी के वादे को लेकर निशाना साधेंगे। प्रदेश में अपराध, महिलाओं से बलात्कार, दलित अत्याचार के मुद्दे पर भी प्रदेश सरकार को बीजेपी नेता आड़े हाथों लेंगे।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER