PM Modi Gujarat Visit / प्रधानमंत्री मोदी के गुजरात दौरे का आज दूसरा दिन, वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाएंगे हरी झंडी

Zoom News : Sep 30, 2022, 09:11 AM
PM Modi Gujarat Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं. शुक्रवार उनके दौरे का दूसरा दिन है. गुरुवार को उनका काफी व्यस्त कार्यक्रम था. प्रधानमंत्री के इस गुजरात दौरे की शुरूआत सूरत से हुई. उन्होंने सूरत के अलावा भावनगर और अहमदाबाद में आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लिया.उन्होंने अहमदाबाद में अपने नाम पर बने स्टेडियम में 36वें राष्ट्रीय खेलों का शुभारंभ किया. उनका शुक्रवार को भी काफी व्यस्त कार्यक्रम है. इसमें गांधीनगर और मुंबई के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने से लेकर अहमदाबाद मेट्रो रेल के पहले चरण के शुभारंभ तक के कार्यक्रम शामिल हैं. वो मेट्रो में सवारी भी करेंगे. 

प्रधानमंत्री करेंगे मेट्रो रेल की सवारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधीनगर-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस की सवारी भी करेंगे. गांधीनगर स्टेशन पर इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद वो इस ट्रेन से कालूपुर रेलवे स्टेशन तक की यात्रा करेंगे. वहीं वो अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजना को हरी झंडी दिखाने के बाद कालूपुर स्टेशन से दूरदर्शन केंद्र मेट्रो स्टेशन तक मेट्रो रेल में यात्रा भी करेंगे. प्रधानमंत्री अंबाजी में 72 सौ करोड़ की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. इनमें पीएम आवास योजना के तहत बनाए गए 45 हजार से अधिक घरों का लोकार्पण और शिलान्यास शामिल है. प्रधानमंत्री प्रसाद योजना के तहत अंबाजी मंदिर में तरंगा हिल-अंबाजी-आबू रोड नई ब्रॉड गेज लाइन और तीर्थ सुविधाओं के विकास की परियोजना का शिलान्यास शामिल है.  

प्रधानमंत्री का शुक्रवार का कार्यक्र

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधीनगर-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.यह कार्यक्रम सुबह साढ़ें 10 बजे गांधीनगर रेलवे स्टेशन पर आयोजित किया जाएगा. 
  • प्रधानमंत्री सुबह साढ़े 11 बजे अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजना का हरी झंडी दिखाएंगे. यह कार्यक्रम मेट्रो के कालूपुर स्टेशन पर आयोजित किया जाएगा.
  • प्रधानमंत्री दोपहर साढ़े 12 बजे अहमदाबाद एजुकेशन सोसाइटी में अहमदाबाद मेट्रो परियोजना के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे.
  • प्रधानमंत्री अंबाजी में शाम पौने छह बजे 72 सौ करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे.
  • प्रधानमंत्री अंबाजी मंदिर में शाम सात बजे दर्शन और पूजा करेंगे.
  • प्रधानमंत्री रात पौने आठ बजे अंबाजी के गब्बर तीर्थ में महाआरती में शामिल होंगे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER