Ram Mandir / आज देश है अयोध्या में नतमस्तक, PM की मौजूदगी में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा

Zoom News : Jan 22, 2024, 02:10 PM
Ram Mandir: देश और दुनिया के रामभक्तों की मुराद आखिरकार पूरी हो गई है. अयोध्या के राम मंदिर में रामलला विराज गए हैं. इसी के साथ 500 साल का लंबा इंतजार खत्म हो गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और तमाम साधु-संतों की मौजूदगी में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई. प्राण प्रतिष्ठा के बाद रामलला की आरती हुई. दोपहर 12 बजकर 20 मिनट से 1 बजे के बीच अभिजीत मुहूर्त में होगी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई.

इसी के साथ रामभक्तों का सपना हकीकत में बदल गया है. देश ही नहीं दुनिया के कोने-कोने में बसे रामभक्त जश्न मना रहे हैं. कहीं रैली निकाली जा रही है, तो कहीं राम भजन गाए जा रहे हैं. कहीं, आरती-पूजा की जा रही है, तो कहीं जय श्रीराम के नारे लग रहे हैं. प्राण प्रतिष्ठा से पहले पीएम मोदी ने कहा कि अयोध्या धाम में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का अलौकिक क्षण हर किसी को भाव-विभोर करने वाला है. पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा, अयोध्या धाम में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का अलौकिक क्षण हर किसी को भाव-विभोर करने वाला है. उन्होंने इसी संदेश में कहा इस दिव्य कार्यक्रम का हिस्सा बनना मेरा परम सौभाग्य है. जय सियाराम.

सुनहरी कुर्ता, क्रीम रंग की धोती और उत्तरीय पहने प्रधानमंत्री तह किए हुए लाल कपड़े पर रखे चांदी के एक छत्र को पकड़े हुए मंदिर के गर्भगृह में गए. पीएम मोदी के मंदिर परिसर में पहुंचने पर योगी और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने उन्हें रामनामी उत्तरीय पहनाकर एवं पुष्प गुच्छ देकर उनका स्वागत किया.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER