देश / असम के सात जिलों में लगा सम्पूर्ण लॉकडाउन, बाकी इलाकों में जारी रहेंगी पाबंदियां

Zoom News : Jul 06, 2021, 03:40 PM
गुवाहाटी: कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए असम के 7 जिलों में संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। नए आदेश के मुताबिक, गोलपाड़ा, गोलाघाट, जोरहाट, लखीमपुर, सोनितपुर, बिस्ववाथ और मोरीगांव में 7 जुलाई से यह लॉकडाउन लागू हो जाएगा। इस दौरान चौबीसों घंटे रेस्तरां और दुकानें बंद रहेंगी। साथ ही सार्वजनिक-निजी वाहनों की आवाजाही पर भी रोक रहेगी। 

असम स्टेट डिजाजस्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने मंगलवार को यह नई एडवाइजरी जारी की है। नए आदेश के मुताबिक, शिवसागर, डिब्रूगढ़, कोकराझार, बारपेता, नलबाड़ी, बक्सा, बजली, कामरूप, दरंग, नौगांव, होजई, तिनसुकिया, धेमाजी, काचर, करीमगंज और करबी जैसे जिलों में दोपहर 2 बजे से सुबह 5 बजे तक के लिए कर्फ्यू रहेगा।

हालांकि, जिन जिलों में कोरोना के मामले अब कम हो रहे हैं वहां भी शाम 5 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। शिवसागर और डिब्रूगढ़ जिलों में अगले एक हफ्ते तक गहन निगरानी रखी जाएगी। इस दौरान एक जिले से दूसरे जिले में आवाजाही पर भी रोक रहेगी।

असम में अभी भी कंटेनमेंट जोन में लोगों के इकट्ठे होने पर रोक रहेगी। शादी और अंतिम संस्कार जैसे कार्यक्रमों में ज्यादा से ज्यादा 10 लोग शामिल हो सकेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER