दिल्ली / नए साल पर ट्रैफिक पुलिस ने जारी की नई एडवाइजरी, इन इलाकों में नो एंट्री रहेगी

Zoom News : Dec 30, 2020, 06:10 PM
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने नए साल की पूर्व संध्या पर ट्रैफिक जाम की समस्या से बचने के लिए शहर भर में यातायात व्यवस्था की है। विशेष रूप से उन क्षेत्रों में विशेष व्यवस्था की गई है जहां नए साल (31 दिसंबर 2020) पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। जैसे कनॉट प्लेस और नई दिल्ली के आसपास के इलाके। इसके साथ ही, यातायात पुलिस ने कुछ क्षेत्रों में वाहनों की आवाजाही पर भी प्रतिबंध लगा दिया है।


ट्रैफिक पुलिस ने कई प्रतिबंध लगाए

बाद में, कोई भी निजी और सार्वजनिक परिवहन कनॉट प्लेस के आसपास के क्षेत्र में नए साल के जश्न के समापन तक रात 8 बजे के बाद प्रवेश नहीं करेगा। किसी भी वाहन को कनॉट प्लेस से आगे नहीं जाने दिया जाएगा। कनॉट प्लेस के सेंट्रल, मिडिल या आउटर सर्कल में वैध पास ले जाने वालों को छोड़कर किसी भी तरह के ट्रैफिक की अनुमति नहीं होगी।

वैध पास वालों को प्रवेश की अनुमति दी जाएगी

कनॉट प्लेस के भीतरी, मध्य या बाहरी सर्कल में कोई यातायात की अनुमति नहीं दी जाएगी, केवल वैध पास ले जाने वालों को छोड़कर। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के लिए मार्ग भी विभिन्न मार्गों से दक्षिण कनॉट प्लेस से आने वाले यातायात के लिए मोड़ दिया गया है। है। पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन जाने वाला क्षेत्र प्रभावित नहीं हुआ है। साकेत, ग्रेटर कैलाश, लाजपत नगर, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, हौज खास जैसे पॉश इलाकों में भी ट्रैफिक की व्यवस्था की गई है।

ये नियम हौज खास, डिफेंस कॉलोनी, वसंत विहार, आरके पुरम, नेहरू प्लेस, द्वारका, पालम एयरपोर्ट, राजौरी गार्डन एरिया, अशोक विहार एरिया, मॉडल टाउन एरिया, मयूर विहार एरिया और अन्य इलाकों में भी लागू किए गए हैं।

यही नहीं, जरूरत के मुताबिक ट्रैफिक डायवर्जन भी किया जाएगा। संयुक्त पुलिस अधिकारी IPS मनीष कुमार अग्रवाल ने कहा कि शराब पीकर गाड़ी चलाने, बाइक से स्टंट करने, तेज ड्राइविंग, लापरवाही से गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER