Modi Surname Case / 'सच्चाई की जीत जरूर होती है'- राहुल गांधी, कोर्ट से राहत पर की प्रेस कॉन्फ्रेंस

Zoom News : Aug 04, 2023, 07:19 PM
Modi Surname Case: मोदी सरनेम मामले में राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने इस ममले की सुनवाई करते हुए राहुल गांधी के पक्ष में फैसला सुनाया और सजा पर फिलहाल के लिए रोक लगा दी है। गौरतलब है कि मोदी सरनेम मानहानि मामले में सुनवाई के बाद गुजरात की सूरत कोर्ट ने उन्हें सजा सुनाई थी। इसके बाद राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म कर दी गई थी। राहुल गांधी के पक्ष में फैसला आने के बाद कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर देखने को मिल रही है। कांग्रेस कार्यकर्ता भारी संख्या में कांग्रेस मुख्यालय पहुंच रहे हैं। इस बीच कांग्रेस मुख्यालय पर कांग्रेस पार्टी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही है।

क्या बोले कांग्रेस अध्यक्ष

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे इस प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत में कहा कि आज बड़ी खुशी का दिन है। लोकतंत्र की जीत हुई है। उन्होंने कहा, ' यह जीत सत्यमेव जयते की जीत है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करता हूं। संविधान अभी जिंदा है। न्याय अभी मिल सकता है। यह जीत सिर्फ राहुल गांधी की जीत नहीं है बल्कि लोकतंत्र की जीत है।' कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि जो एक व्यक्ति देश, युवाओं के लिए और महंगाई के खिलाफ लड़ता है, उसके साथ कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक के लोगों की सच्ची दुआएं हैं। खरगे ने कहा, '24 घंटे में उन्होंने राहुल गांधी की सदस्यता ले ली। अब देखते हैं कि कितनी देर में वापस सदस्यता बहाल करते हैं। मोदी सरकार को लगा होगा की ये क्या गलती हो गई।'

राहुल गांधी और सिंघवी ने कही ये बात

राहुल गांधी ने कम शब्दों में अपने संबोधन को खत्म करते हुए कहा कि सच्चाई की जीत जरूर होती है, उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने मदद की उनका और जनता का धन्यवाद। अभिषेक मनु सिंघवी ने इस पर बोलते हुए कहा कि यह राहुल गांधी की जीत नहीं है. यह लोकतंत्र, संविधान और आम जनमानस की जीत है। उन्होंने कहा, 'राहुल गांधी जल्द ही संसद में लौटेंगे. यह फैसला सत्य और साहस की जीत है। राहुल गांधी ने इस दौरान गजब का साहस दिखाया है। अब भाजपा अपने विशेष विभाग पर ताला लगाएगी। हम संसद में फिर से राहुल गांधी को सुनने के लिए उत्सुक हैं।' सिंघवी ने आगे कहा कि फिर से चलेगी संसद में आंधी, जब बोलेंगे राहुल गांधी। 

राहुल गांधी को राहत मिलने पर प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट

सुप्रीम कोर्ट से राहुल गांधी को राहत मिलने के बाद प्रियंका गांधी ने खुशी जाहिर करते हुए ट्वीट कर लिखा, 'गौतम बुद्ध ने कहा है कि तीन चीजें छिपाई नहीं जा सकती हैं। सूर्य, चंद्रमा और सत्य। माननीय उच्चतम न्यायलय को न्यायपूर्ण फैसला देने के लिए धन्यवाद। सत्यमेव जयते। सचिन पायलट ने राहुल गांधी के पक्ष में फैसला आने को लेकर कहा कि वे कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हैं। कोर्ट ने साबित कर दिया कि उनसे बड़ा कोई नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने ये फैसला देकर लोकतंत्र की आवाज को मजबूत किया है। उन्होंने विपक्षी गठबंधन का जिक्र करते हुए लिखा है कि I.N.D.I.A की आवाज अब फिर संसद में गूंजेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER