Delhi / 10 करोड़ की कोकीन के साथ दो विदेशी महिलाएं गिरफ्तार, नशे का 1850 किलो सामान बरामद

Zoom News : Feb 24, 2022, 09:02 AM
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कोकीन की सप्लाई करने वाले एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह का पर्दाफाश कर दो विदेशी महिलाओं को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह का संचालन दक्षिण अमेरिका से होता था। साथ ही गिरोह के नेटवर्क के मादक पदार्थ तस्कर मुंबई, बेंगलुरु, अहमदाबाद व दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में सक्रिय हैं।

आरोपियों के कब्जे से उत्तम गुणवत्ता वाली 1850 किलोग्राम कोकीन बरामद की है। बरामद कोकीन की कीमत करीब 10 करोड़ रुपये बताई जा रही है। दिल्ली पुलिस के पिछले दस वर्षों के इतिहास में इसे कोकीन की सबसे बड़ी बरादमगी बताया जा रहा है।

स्पेलशल सेल की काउंटर इंटेजीजेंस(सीआई) डीसीपी मनीषी चंद्रा ने बताया कि गिरफ्तार मादक तस्कर महिलाओं की पहचान सूरीनाम स्थित क्वाटा, दक्षिण अमेरिका निवासी मौरे एर्ना गंगाडियन(45) और युगांडा निवासी नमुबिरू जनत उर्फ लिसा (35) के रूप में हुई है। नमुबिरू नवी मुंबई, महाराष्ट्र में रह रही थी।

सीआई को 14 फरवरी को सूचना मिली थी कि एक विदेशी महिला कोकीन की खेप लेकर दिल्ली आई है। इस सूचना के आधार पर सीआई में तैनात इंस्पेक्टर विक्रम दहिया व संदीप डबास की टीम ने करोल बाग स्थित होटल में छापेमारी कर सूरीनाम की एक महिला मौरे एर्ना गंगाडियन को गिरफ्तार कर लिया।

वह होटल में 11 फरवरी से रह रही थी। उसके कब्जे से उत्तम गुणवत्ता वाली एक किलो कोकीन बरामद की गई। उसने कोकीन को महिलाओं के पर्स में पैक किया हुआ था। आरोपी महिला ने पूछताछ में खुलासा किया कि वह सूरीनाम स्थित संचालकों के निर्देश पर कोकीन को सप्लाई करने भारत आई थी। महिला ने ये भी खुलासा किया कि उसने नवी मुंबई में रहने वाली विदेशी महिला लिसा को भी कोकीन की खेप का एक हिस्सा दिया था।

जांच में पता लगा कि वह दक्षिण दिल्ली में आई हुई है। इसके बाद लिसा को उस समय समय दक्षिण दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया जब वह किसी को कोकीन की खेप देने जा रही थी। कोकीन दक्षिण अमेरिका मूल की बढिय़ा क्वालिटी की कोकीन है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER