देश / मिराज 2000 फाइटर जेट का टायर यूपी में ट्रैफिक जाम के बीच एक ट्रक से हुआ चोरी

Zoom News : Dec 03, 2021, 02:52 PM
लखनऊ: यूपी के लखनऊ में चोरों ने ऐसी चोरी को अंजाम दिया है, जिसके बारे में सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे. चोरों ने एक ट्रक से मिराज लड़ाकू विमान का टायर ही चुरा लिया. इस ट्रक में मिलिट्री का साजो-सामाज था, जिसे बख्शी-का-तालाब एयरबेस से जोधपुर एयरबेस ले जाया जा रहा था. फिलहाल ड्राइवर को हिरासत में ले लिया गया है.

इस चोरी को लखनऊ के शहीद पथ पर 27 नवंबर को अंजाम दिया गया. यह ट्रक जोधपुर एयरबेस जा रहा था. ट्रक के ड्राइवर हेम सिंह रावत ने पुष्टि करते हुए कहा कि ट्रक में मिलिट्री के सामान का कंसाइनमेंट था, जो बख्शी-का-तालाब एयरबेस से जोधपुर जा रहा था.

शहीद पथ पर ट्रैफिक जाम था, जिसका फायदा उठाकर स्कॉर्पियो में सवार बदमाशों ने टायर बांधने में इस्तेमाल होने वाला पट्टा तोड़ दिया और चोरी कर ली. जब तक ड्राइवर को इसके बारे में पता चलता, चोर फरार हो गए. ड्राइवर ने इस बारे में पुलिस को खबर दी, जिसने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच-पड़ताल शुरू की. ट्रक ड्राइवर ने कहा कि चोरों ने यह चोरी रात 12.30 से 1 बजे के बीच की, जब शहीद पथ पर जाम था और ट्रक भी बेहद धीरे से चल रहा था. 

डीसीपी ईस्ट अमित कुमार ने बताया कि यह घटना 27 नवंबर को हुई और 1 दिसंबर को एफआईआर दर्ज की गई. उन्होंने कहा कि बदमाशों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

अमित कुमार ने कहा कि बख्शी-का-तालाब एयरबेस से सामान जोधपुर जा रहा था और संदिग्धों से पुलिस पूछताछ कर रही है. डीसीपी ईस्ट ने कहा कि मिराज 2000 लड़ाकू विमान के 5 टायर लखनऊ एयरबेस से जोधपुर ले जाए जा रहे थे, जिसमें से एक टायर चोरी हो गया है. इस मामले में पुलिस की जांच जारी है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER