IND vs BAN / बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल हुए उमरान मलिक, शमी चोट की वजह से बाहर

Zoom News : Dec 03, 2022, 05:20 PM
Mohammed Shami Umran Malik Team India: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोट के कारण बांग्लादेश के खिलाफ रविवार से शुरू हो रही वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. यह पता चला है कि शमी को ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद एक प्रशिक्षण सत्र के दौरान कंधे में चोट लगी थी, जहां भारतीय टीम टी20 विश्व कप से सेमीफाइनल में बाहर हो गई थी.

बीसीसीआई ने एक बयान जारी करते हुए कहा, "तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले एक प्रशिक्षण सत्र के दौरान कंधे में चोट लगी थी. वह फिलहाल एनसीए, बेंगलुरु में बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं और तीन मैचों की सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे."

शमी की चोट की गंभीरता के बारे में अभी पता नहीं चल पाया है. बंगाल के 33 वर्षीय तेज गेंदबाज अगले साल विश्व कप में जाने वाली भारतीय वनडे टीम का एक अभिन्न हिस्सा हैं. सीनियर चयन समिति ने शमी के रिप्लेसमेंट के तौर पर उमरान मलिक को भारतीय टीम में शामिल किया है. तेज गेंदबाज उमरान ने हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे क्रिकेट में पदार्पण किया था. तीन वनडे मैचों में उनके नाम तीन विकेट हैं.

कंधे की इस चोट के चलते शमी 14 दिसंबर से चटगांव में शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं. अगर शमी टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे तो कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की चिंता बढ़ेगी क्योंकि भारत को जून में ओवल में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए हर मैच जीतने की जरूरत है. शमी ने टेस्ट क्रिकेट में 60 मैचों में 216 विकेट लिए हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER