देश / विमान में यात्री के बेहोश होने के बाद केंद्रीय मंत्री ने दी चिकित्सकीय सहायता

Zoom News : Nov 17, 2021, 08:14 AM
नई दिल्ली: केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री डॉ. भागवत कृष्ण राव कराड ने अपने सेवाभाव से ना सिर्फ आम लोगों का बल्कि पीएम नरेन्द्र मोदी का भी दिल जीत लिया है। दिल्ली से मुंबई की फ्लाइट में उन्होंने जिस तरह एक गंभीर रुप से बीमार शख्स का उपचार कर उसकी जान बचाई, उसकी पीएम मोदी ने भी तारीफ की है। पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने उनकी तारीफ करते हुए ट्वीट में लिखा है - दिल से हमेशा डॉक्टर! हमारे सहयोगी भागवत कराड ने सेवा की शानदार भावना दिखाई।

डॉ. भागवत कराड को ट्वीटर पर लगातार बधाई और प्रशंसा के संदेश मिल रहे हैं। पूरी विनम्रता से वो सभी का जवाब भी दे रहे हैं। पीएम मोदी के ट्वीट के जवाब में कहा उन्होंने लिखा कि तारीफ के लिए बहुत शुक्रिया। मैं सिर्फ आपके सेवा और समर्पण के साथ लोगों की मदद करने के निर्देश का पालन कर रहा हूं।

आपको बता दें कि इंडिगो की फ्लाइट से दिल्ली से मुंबई यात्रा के दौरान एक यात्री की तबीयत बिगड़ गई। केबिन क्रू ने तुरंत पूछा कि क्या फ्लाइट में कोई डॉक्टर है? इस पर केन्द्रीय मंत्री भागवत कराड, जो खुद एक सर्जन हैं, फौरन मदद के लिए आगे आए। उन्होंने मरीज को प्राथमिक उपचार दिया और फ्लाइट की इमरजेंसी किट में उपलब्ध इंजेक्शन लगाया। दरअसल मरीज का BP काफी कम हो गया था, लेकिन भागवत कराड के फौरन इलाज शुरु किया और 30 मिनट के भीतर यात्री बेहतर महसूस करने लगा। अगर उन्होंने उस वक्त मदद नहीं की होती, तो मरीज की जान जा सकती थी।

इंडिगो ने भी ट्वीट कर केंद्रीय मंत्री का शुक्रिया अदा किया। कंपनी ने ट्वीट में लिखा, हम वित्त राज्य मंत्री भागवत कराड का शुक्रिया अदा करते हैं, जो अपने कर्तव्यों पर नॉन स्टॉप लगे हैं। डॉ कराड, आपका एक यात्री की मदद के लिए स्वेच्छा से आना बेहद प्रेरणादायक था।

डॉ भागवत कराड ने जुलाई 2021 को बतौर वित्त राज्य मंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में शामिल हुए थे। वह महाराष्ट्र से राज्यसभा सांसद हैं और जानेमाने सर्जन हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER