Anurag Thakur / केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा- 'मोदी सरकार ने कोरोना काल में 2 वैक्सीन बनवाईं, कांग्रेस होती तो कमीशन खाती'

Zoom News : Nov 08, 2022, 05:31 PM
Anurag Thakur: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। गहर्विन तहसील में की जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार ने कोविड महामारी के समय में 2 वैक्सीन बनवाईं, कांग्रेस होती तो विदेश से खरीद कर लाती और कमीशन खाती। हमने भारत में वैक्सीन बनाकर 200 करोड़ से ज्यादा डोज मुफ्त में लगाने का काम किया है। 

अनुराग ने कहा, 'जब कांग्रेस केंद्र और राज्य में थी, तो वह केवल लूटने का काम करती थी। कांग्रेस ने जो काम 60 सालों में नहीं किया, वे हमने 8 सालों में किया है। हमने हिमाचल में 1500 करोड़ के बजट से AIIMS बनवाया। क्या आप लोग उनका समर्थन करना चाहते हैं, जिन्होंने राज्य में विकास कार्यों का विरोध किया? या फिर बीजेपी का समर्थन करेंगे, जिसने विकास कार्य किए।'

कांग्रेस और APP पार्टी के लोग देवी-देवताओं को गालियां बकते हैं: अनुराग

अनुराग ने बिलासपुर में कहा कि कांग्रेस और APP के नेताओं को हिंदुओं को नीचा दिखाने, अपशब्द बोलने की आदत है। चुनाव के समय इनको जनेऊ और भगवान याद आते हैं, बाकी समय कांग्रेस और APP पार्टी के लोग देवी देवताओं को गालियां निकालते है। अनुराग ने ये बात कर्नाटक के कांग्रेस नेता सतीश जरकीहोली के बयान पर कही।

अनुराग ने ये भी कहा कि महिलाओं को सरकारी नौकरियों में 33% आरक्षण मिलेगा। ये महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए काम किया जा रहा है। हम 8 लाख से ज्यादा रोजगारों का सृजन करेंगे। 

उन्होंने कहा कि भाजपा महिलाओं के लिए अलग से संकल्प पत्र लेकर आई है। गर्भवती महिलाओं के 25,000 रुपए हो या 6 से 12 कक्षा तक की बच्चियों के लिए साइकिल हो। हम गरीब की बेटी की शादी पर 51,000 रुपए देने के लिए काम कर रहे हैं।

हिमाचल में कब हैं चुनाव

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए पार्टियां पूरे दम खम से चुनाव प्रचार कर रही हैं। यहां की 68 विधानसभा सीटों पर होने वाले चुनावों के लिए 12 नवंबर 2022 को वोटिंग की जाएगी और इसकी काउंटिंग 8 दिसंबर 2022 को होगी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER