देश / अनोखी शादी का कार्ड, लिफाफे में शराब की बोतल और चखना, देखकर सब अचम्भित

Zoom News : Dec 19, 2020, 07:23 AM
महाराष्ट्र में एक अनोखी शादी का कार्ड वायरल हो रहा है। यह शादी का कार्ड काफी चर्चा में है क्योंकि जैसे ही यह कार्ड खोला जा रहा है, एक चौंकाने वाला दृश्य सामने आता है। शराब की बोतल के साथ चखना इस कार्ड के लिफाफे में रखा गया है। दरअसल, यह मामला महाराष्ट्र के चंद्रपुर का है। कार्ड के ऊपर पहले पृष्ठ पर गणेशजी की फोटो छपी है। निम्नलिखित पृष्ठों में, शादी की तारीख और कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी गई है। इसके बाद यह सामने आता है, जो आपको आश्चर्यचकित करेगा।

पन्नों के नीचे शराब की एक बोतल के साथ चखना निकला। यही नहीं, इसके साथ मिनरल वाटर की एक बोतल भी रखी गई थी। इस पूरी घटना और कार्ड का वीडियो भी वायरल हो गया है। वीडियो में, कार्ड को शुरुआत से अंत तक क्रमिक रूप से दिखाया गया है। दिलचस्प बात यह है कि यह घटना उस जिले की है जहाँ शराबबंदी है। इस वीडियो के सामने आने के बाद शराब पर प्रतिबंध को लेकर सवाल उठ रहे हैं। इस घटना पर लोग तरह-तरह की टिप्पणियां कर रहे हैं। इस घटना की जांच के लिए आजतक की टीम भी वहां पहुंची।

कार्ड छपवाने वाले व्यक्ति के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने स्वीकार किया कि यह कार्ड उनके बेटे की शादी का है। उन्होंने कहा कि यह शादी चंद्रपुर के ही एक होटल में हुई थी। हालांकि, उन्होंने कहा कि शराब बंदी के कारण ये कार्ड चंद्रपुर जिले में वितरित नहीं किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि चंद्रपुर में शराब की बोतलें वितरित नहीं की गई हैं, लेकिन कुछ ऐसे कार्ड नागपुर और विभिन्न जिलों में कुछ रिश्तेदारों को दिए गए हैं। एक रिश्तेदार ने इस वीडियो को वायरल किया है। जिले में शराब बंदी के कारण चंद्रपुर में वितरित कार्डों में ड्राईफ्रूट्स दिए गए थे। इस दौरान उन्होंने ड्राईफ्रूट वाले कार्ड भी दिखाए।

लोगों का कहना है कि आमतौर पर शादी के कार्ड में चावल के दाने और रोली को शुभ संकेत के रूप में रखकर निमंत्रण दिया जाता है, लेकिन इस शादी के निमंत्रण कार्ड का वीडियो जो वायरल हो रहा है वह इन सभी चीजों से परे है। गणेशजी की तस्वीर पत्रिका के पहले पृष्ठ पर छपी है, लेकिन दूल्हा और दुल्हन के नाम के अंदर और शादी के कार्यक्रमों की सूची के बाद, यह सब दिया गया है।

फिलहाल यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। कुछ लोग इसे मजे के लिए ले रहे हैं और कुछ इसकी आलोचना कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि जिले में शराब बंदी के बावजूद ऐसे कार्ड छपवाना सही नहीं है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER