Lockdown / Delhi में जल्द होगा Unlock-3 का ऐलान, जिम-सिनेमा हॉल समेत इन्हें मिल सकती है छूट

Zoom News : Jun 11, 2021, 04:32 PM
नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में अनलॉक-3 की तैयारियां तेज हो गई हैं। दिल्ली आपदा प्रबंधन ऑथोरिटी (DDMA) के अधिकारी लगातार बैठक कर कई और रिलैक्सेशन या छूट देने पर विचार कर रहे हैं। सूत्रों की मानें तो इस बार जिम, सैलून और सिनेमा हॉल को वापस खोलने के साथ कई बड़े ऐलान किए जा सकते हैं।

क्या और कहां मिल सकती है राहत?

DDMA के सूत्रों के अनुसार, सिनेमा हॉल को 50% क्षमता के साथ खुलने की मंजूरी दी जा सकती है। इसके अलावा जिम और सैलून भी वापस खुलने की पूरी उम्मीद है। अनलॉक-3 के साथ ही ड्राइविंग लाइसेंस बनाने का काम शुरू हो सकता है। जबकि पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सीटिंग कैपेसिटी/क्षमता में बढ़ोतरी की जा सकती है। हालांकि साप्ताहिक बाजारों को खोलने का निर्णय टल सकता है।

दिल्ली में अभी किस पर है रोक:

1 साप्ताहिक बाजार

2 जिम

3 रेस्‍तरां

4 सिनेमा हॉल

5 सैलून

6 स्‍पा

7 बार

8 शिक्षण संस्थान, कोचिंग सेंटर

9 पार्क गार्डन

10 सार्वजनिक स्थलों पर शादियां

अब तक अनलॉक में कहां कहां मिली छूट?

दिल्ली में अनलॉक-2 के तहत दुकानों को ऑड-इवन के आधार पर खोलने की अनुमति मिल गई है। हालांकि, दुकानदारी सभी दुकानों को खोलने की मांग लगातार कर रहे हैं। 7 जून अनलॉक-2 के तहत दिल्‍ली के बाजार और दफ्तर खुल गए हैं। दिल्‍ली मेट्रो भी 50% क्षमता से चल रही है। राज्य में सरकारी दफ्तर खोले जा रहे हैं। दिल्ली परिवहन निगम की बसें 50% क्षमता के साथ चल रही हैं। शराब की दुकानें (ऑड-ईवन) पर खुल रही हैं। सरकारी और प्राइवेट ऑफिस 50% क्षमता के साथ खुल रहे हैं। हालांकि रेस्‍तरां को अभी सिर्फ होम डिलीवरी की अनुमति ही दी गई है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER