Auto / टाटा मोटर्स की सबसे ‘सस्ती’ SUV Tata Punch की अनऑफिशल बुकिंग शुरू

Zoom News : Sep 16, 2021, 12:40 PM
टाटा मोटर्स अगले कुछ दिनो में भारत में अपनी नई कार Tata Punch लॉन्च करने वाली है। माइक्रो-एसयूवी सेगमेंट की टाटा पंच टाटा मोटर्स की सबसे सस्ती एसयूवी मानी जा रही है, जिसकी कीमत का खुलासा आने वाले समय में किया जाएगा। बीते दिनों हमने आपको टाटा पंच के लुक और फीचर्स के बारे में एक-एक करके कई सारी बातें बताई थीं और अब खबर आ रही है कि देश में कई डीलरशिप पर इसकी अनाधिकारिक बुकिंग शुरू हो गई है। लोग 21 हजार रुपये देकर टाटा पंच की बुकिंग भी कराने लगे हैं। हालांकि, टाटा मोटर्स ने इसकी आधिकारिक बुकिंग शुरू नहीं की है, लेकिन हैदराबाद समेत अन्य कई शहरों में डीलरशिप लेवल पर इसकी अनऑफिशल बुकिंग शुरू कर दी गई है।

इन कंपनियों की माइक्रो एसयूवी से मुकाबला
Micro SUV Tata Punch की भारत में Maruti Ignis और Mahindra KUV100 समेत अन्य कंपनियों की माइक्रो एसयूवी से टक्कर होगी। टाटा पंच को कई आकर्षक कलर ऑप्शंस के साथ ही डुअल टोन में भी पेश किया जाएगा। हाल ही में इसे ऑरेंज कलर ऑप्शन में देखा गया था। यह टाटा मोटर्स के नए ALFA-ARC (Agile Light Flexible Advanced Architecture) प्लैटफॉर्म पर बेस्ड पहली कार होगी, जिसमें Impact 2.0 डिजाइन लैंग्वेज देखने को मिलेगा। साथ ही कई सारे सेगमेंट फर्स्ट और लेटेस्ट फीचर्स भी देखने को मिलेंगे।

लुक और डिजाइन
टाटा पंच को सब-4 मीटर एसयूवी कैटिगरी में पेश किया जाएगा और इसमें सी-पिलर इंटिग्रेटेड डोर हैंडल, स्क्वॉयर व्हील आर्चेज, बड़ा फ्रंट बंपर, प्लास्टिक बॉडी क्लैडिंग, स्प्लिट हेडलैंप के साथ ही LED DRL और LED टेललैंप देखने को मिलेंगे। टाटा पंच में 16 इंच की अलॉय व्हील दिखेगी। टाटा पंच कंपनी की बेस्ट सेलिंग मिड साइज एसयूवी टाटा नेक्सॉन से बीचे वाले सेगमेंट में बिकेगी, जिसकी कीमत कम होगी।

इंजन पावर और फीचर्स
Tata Punch के इंजन और ट्रांसमिशन की बात करें तो इसमें Tiago, Tigor और Altroz की तरह 1.2 लीटर का नेचरली एस्पिरेटेड 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, जो 86 hp की पावर और 115 Nm टॉर्क जेनरेट करेगा। टाटा पंच को 5 स्पीड मैनुअल और AMT ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा। टाटा पंच के फीचर्स की बात करें तो इसमें सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ ही 7 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम, अडजस्टेबल ड्राइवर सीट, पुश स्टार्ट बटन, डुअल एयर बैग्स, क्रूज कंट्रोल, रियर आर्मरेस्ट में कप होल्डर, ईबीडी, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर समेत कई स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसमें ऑल टेरेन राइडिंग मोड्स भी होंगे, जो महंगे एसयूवी में देखने को मिलते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER