उत्तर प्रदेश / शख्स को एक ही बार में यूपी में लगीं कोविड-19 टीके की 2 खुराक, कहा- नर्स बातों में लगी थी

Zoom News : Jun 10, 2021, 03:37 PM
ललितपुर: उत्तर प्रदेश के ललितपुर में स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों की बड़ी लापरवाही सामने आयी है. यहां वैक्सीन लगवाने केंद्र पर पहुंचे एक युवक को स्वास्थ्य कर्मियों ने दो बार वैक्सीन लगा दी. फिलहाल सीएमओ ने मामले में जांच के निर्देश दिए हैं.

क्या है मामला?

मामला सदर तहसील के रावरपुरा स्कूल वैक्सीनेशन सेंटर का है. यहां बड़ापुरा मोहल्ले के रहने वाले कृष्ण मुरारी राठौर नाम का युवक सुबह वैक्सीन लगवाने पहुंचा. सेंटर में मौजूद स्वास्थ विभाग के कर्मियों ने युवक को एक वैक्सीन का डोज लगा दिया. उसके थोड़ी देर बाद ही दूसरे स्वास्थ्य कर्मी ने उसे दूसरी बार वैक्सीन की डोज लगा दी.

जब युवक ने एक ही समय में दो बार वैक्सीन की डोज लगाने की जानकारी दी, तो वहां हड़कंप मच गया. दो बार वैक्सीन लगने की लापरवाही देखते ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने तुरंत पीड़ित युवक को ऑब्जर्वेशन में लिया. इसके साथ ही उपचार देना शुरू कर दिया. फिलहाल युवक स्वस्थ बताया जा रहा है. 

CMO ने दिए जांच के निर्देश 

वहीं, इतनी बड़ी लापरवाही को लेकर CMO ने एक टीम गठित कर दो बार एक ही साथ वैक्सीन लगाने की लापरवाही को लेकर जांच के निर्देश दिये हैं. CMO डॉ. डीके गर्ग का कहना है कि लापरवाह कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER