Imran Khan News / अब पाकिस्तान में इमरान खान की रिहाई के खिलाफ बवाल, SC के गेट पर चढे़े प्रदर्शनकारी

Zoom News : May 15, 2023, 02:26 PM
Imran Khan News: पाकिस्तान में अब पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की रिहाई के खिलाफ प्रदर्शन शुरू हो गया है. सोमवार को सरकार में शामिल पीडीएम पार्टी के समर्थक सड़क पर उतर आए हैं और इस्लामाबाद में सुप्रीम कोर्ट के सामने इमरान की रिहाई का विरोध कर रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व पीएम की गिरफ्तारी को अवैध करार देते हुए उन्हें रिहा करने का आदेश दिया था.

पीडीएम के कार्यकर्ता सुप्रीम कोर्ट का मेन गेट फांदकर अंदर जाने की कोशिश करते हुए भी नजर आए हैं. प्रदर्शन के दौरान इमरान खान के खिलाफ लोग नारेबाजी भी करते दिखे. पीडीएम का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट ने इमरान खान की रिहाई का आदेश देकर पूर्व पीएण को एक ‘अनुचित सुविधा’ उपलब्ध कराई है.

पीडीएम ने रविवार को ही सुप्रीम कोर्ट के सामने प्रदर्शन करने का ऐलान कर दिया था. इसके बाद शहबाज शरीफ सरकार के साथ पीडीएम चीफ मौलाना फजल की दो दौर की बैठकें भी हुईं लेकिन स्थान बदलने पर राजी नहीं हुए. जिसके बाद आज पहले से तय स्थान पर प्रदर्शन शुरू हो गया.

पाकिस्तानी रेंजर्स ने मंगलवार को उस समय गिरफ्तार कर लिया था जब इमरान खान इस्लाबाद हाई कोर्ट से बाहर निकल रहे थे. इमरान खान की गिरफ्तारी के पीटीआई समर्थक सड़क पर उतर गए थे और पूरे देश में तीन दिनों तक हिंसक प्रदर्शन देखने को मिले. इस्लामाबाद में सेना के अधिकारी का घर जला दिया गया था. प्रदर्शन में कई लोगं की मौत की भी रिपोर्ट सामने आई थी.

पीडीएम के प्रदर्शन का सोशल मीडिया पर कई वीडियो और फोटो भी वायरल हो रहे हैं. वीडियो में बड़ी संख्या में पीडीएम कार्यकर्ता हाथ में झंडे लिए सुप्रीम कोर्ट सामने प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं. कुछ कार्यकर्ता सुप्रीम कोर्ट के मेन गेट का फांदकर अंदर घुसने की कोशिश करते हुए भी नजर आ रहे हैं.

सोशल मीडिया पर कई पाकिस्तानी यूजर्स ने इस्लामाबाद की पुलिस पर भी सवाल उठाया है. यूजर्स ने कहा कि पुलिस को इस प्रदर्शन को रोकना चाहिए लेकिन, वो उन्हें सुरक्षा प्रदान कर रही है. वहीं, कुछ लोगों ने इसे सीधे तौर पर सुप्रीम कोर्ट पर हमला बताया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER