World News / अमेरिका ने पाकिस्तान पर हमला किए बिना ही उसे 'गुलाम' देश बना दिया है: इमरान खान

Zoom News : May 16, 2022, 06:46 PM
नई दिल्ली : पाकिस्तान (Pakistan News) की सत्ता गंवाने के बाद से पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Inran Khan) लगातार अमेरिका (America) पर निशाना साध रहे हैं। अब एक बार अमेरिका को लेकर उन्होंने बड़ी बात कही है। इमरान खान ने कहा कि अमेरिका (Imran Khan Attack on America) ने पाकिस्तान पर हमला किए बिना ही उसे गुलाम दिया है। पूर्व पीएम ने कहा कि पाकिस्तान की जनता कभी भी आयातित सरकार को स्वीकार नहीं करेगी।

क्रिकेट से राजनेता बने 69 वर्षीय इमरान खान की सरकार को पिछले महीने विपक्ष द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाकर गिरा दिया गया था। इस पर उन्होंने आरोप लगया था कि विपक्ष ने अमेरिका के साथ मिलकर उनके खिलाफ साजिश रची है।

सरकार गिरने के बाद से इमरान खान पाकिस्तान में अलग-अलग शहरों में कई रैलिया कर चुके हैं और वे शहबाज सरकार के खिलाफ लगातार आरोप लगा रहे हैं। अपनी कई रैलियों ने उन्होंने नई सरकार के देशद्रोही और भ्रष्ट सरकार करार दिया है। इमरान खान ने अपनी सरकार गिराने का आरोप भी सीधे तौर पर अमेरिका ने लगाया, लेकिन यूएस और पाकिस्तान की मौजूदा सरकार ने उनके इन आरोपों को खारिज कर दिया।

इमरान खान ने रविवार को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के फैसलाबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अमेरिका ने पाकिस्तान पर आक्रमण नहीं किया और उसे इसकी जरूरत भी नहीं पड़ी क्योंकि आक्रमण किए बिना ही उसने पाकिस्तान को गुलाम बना लिया है। पूर्व पाक पीएम ने अमेरिका पर आरोप लगाया कि जब तक अमेरिका को किसी की मदद करने में अपना फायदा नहीं दिखता तब तक वह किसी मदद नहीं करता।

इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी अमेरिकी विदेश सचिव एंटनी ब्लिंगन से पैसे मांग रहे हैं ताकि मैं वापस सत्ता में न आ सकूं। वहीं इमरान खान ने बिलावल और उनके पिता आसिफ अली जरदारी पर आरोप लगाया है कि वह पूरी तरह से भ्रष्ट हैं और दुनियाभर में अपनी संपत्तियां बनाने की कोशिश में लगे हुए हैं।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER