China-US / डोनाल्ड ट्रंप बोले- अमेरिका और चीन में हो सकता है युद्ध, यह बताई वजह

Zoom News : Oct 07, 2021, 05:45 AM
China-US | अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को आगाह करते हुए कहा कि चीन के साथ अमेरिका का ''युद्ध''  हो सकता है। इसके कहा है कि ऐसा बाइडन की कमजोर सरकार की वजह से हो सकता है। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका मे अब 'कमजोर और भ्रष्ट' सरकार होने के कारण वॉशिंगटन का बीजिंग सम्मान नहीं करता है।

ट्रंप की टिप्पणी ऐसे समय आई है जब अमेरिका और चीन के अधिकारी दोनों देशों के बीच जारी तनाव के बीच स्विट्जरलैंड में बैठक करने वाले हैं। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ने अपने उत्तराधिकारी जो. बाइडन पर हमला बोलते हुए एक बयान में कहा, ''क्योंकि चुनाव में धांधली की गई, और अमेरिका में अब कमजोर और भ्रष्ट नेतृत्व है और हमें चीन के साथ युद्ध का सामना करना पड़ सकता है जो अब अमेरिका का सम्मान नहीं करता।'' 

गौरतलब है कि पहले ट्रेड वॉर और दक्षिण चीन सागर में ड्रैगन की दादागिरी को लेकर दोनों महाशक्तियों के बीच पिछले कई सालों से तनाव चल रहा है। कोरोना महामारी ने आग में घी का काम किया। ट्रंप ने आरोप लगाया था कि चीन ने जानबूझकर कोरोना संक्रमण फैलाई और दुनिया से इसकी सही जानकारी छिपाई। अपने पूरे कार्यकाल में ट्रंप चीन पर बेहद आक्रामक रहे। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER